आपके द्वार कार्यक्रम में लाभुकों के बीच 28 करोड़ का लोन वितरित

जागरण टीम गिरिडीह आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पंचायतों

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 08:12 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:12 PM (IST)
आपके द्वार कार्यक्रम में लाभुकों के बीच 28 करोड़ का लोन वितरित
आपके द्वार कार्यक्रम में लाभुकों के बीच 28 करोड़ का लोन वितरित

जागरण टीम, गिरिडीह : आपके अधिकार, आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पंचायतों में शिविर लगाने का दौर जारी है। मंगलवार को भी विभिन्न पंचायतों में शिविर का आयोजन किया गया। शिविरों में ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई। साथ ही उनकी समस्याओं का समाधान भी किया गया।

गांडेय : कर्रीबांक पंचायत सचिवालय में शिविर का आयोजन किया गया। डीडीसी शशि भूषण मेहरा व एसडीएम विशाल दीप खलखो ने सभी विभागों की ओर से लगे स्टालों का निरीक्षण किया। प्रखंड, अंचल, जेएसएलपीएस, पीएम आवास, मनरेगा, आपूर्ति, पेंशन, पशुपालन, बिजली, कोविड टीकाकरण के स्टाल में ग्रामीणों की ओर से आ रहे आवेदन की जानकारी ली।

डीडीसी ने कहा कि शिविर में संबंधित विभागीय अधिकारी अपने- अपने विभागों की ओर से संचालित योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दें। साथ ही ग्रामीणों के आवेदन पर अविलंब कार्रवाई करें।

डुमरी : कल्हाबार पंचायत सचिवालय में शिविर का उद्घाटन कार्यकारी जिप अध्यक्ष राकेश महतो, प्रमुख यशोदा देवी, बीडीओ सोमनाथ बंकिरा, निवर्तमान मुखिया मुनेश्वरी देवी, प्रेमचंद महतो, निवर्तमान जिप सदस्य रूक्मिणी, सांसद प्रतिनिधि छक्कन महतो, पंसस पंकज महतो, पूर्व मुखिया अमित सिन्हा, पंचायत सचिव विजय महतो आदि ने किया। इस दौरान पंचायत के विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन दिया। कार्यकारी जिप अध्यक्ष महतो ने कहा कि वृद्धा पेंशन,विधवा पेंशन का लाभ, मनरेगा के तहत जाबकार्ड का लाभ, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, पीएम आवास योजना का लाभ, केसीसी का लाभ, राशनकार्ड जैसे सरकारी योजनाओं सहित पंचायत की वैसी समस्याएं जिससे आप जूझ रहे हैं, उन समस्याओं का निराकरण इस विशेष शिविर के माध्यम से किया जा रहा है।

देवरी : तिलकडीह पंचायत में मंगलवार को बीडीओ इंद्रलाल ओहदार और सीओ राजमोहन तुरी के नेतृत्व में शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान पेंशन, पीएम आवास, आवासीय, जाति, आय प्रमाण पत्र, जमीन मोटेसन,पानी, बिजली आदि समस्याओं को लेकर सैकड़ों लोगों ने आवेदन जमा किया।

बेंगाबाद : तेलोनारी पंचायत सचिवालय में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में प्रशासनिक पदाधिकारियों के अलावा विधायक डा. सरफराज अहमद, एसी विल्संन भेंगरा भी शामिल हुए। समूह की महिलाओं के बीच एक करोड 28 लाख रुपये का ऋण वितरण किया गया। विधायक ने कहा कि यह कार्यक्रम सरकार का बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है।

बिरनी : जरीडीह पंचायत भवन में शिविर आयोजित किया गया। बीडीओ सुनील कुमार वर्मा, सीओ अशोक राम, पशु चिकित्सा पदाधिकारी डा नीरज गुप्ता, निवर्तमान मुखिया रंजना सिंह, पंसस कैलाश पासवान ने शिविर का उद्द्घाटन किया। बीडीओ ने ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। सीओ ने कहा कि अंचल में जो भी आवेदन मिले हैं, उनका शीघ्र ही निष्पादन किया जाएगा।

झारखंडधाम : पंचायत सचिवालय धुरगड़गी में शिविर लगाया गया। शिविर का उद्घाटन एमओ राजकुमार बीपीआरओ जमुना हजाम एवं मकसुदनी खातून ने किया। शिविर में आपूर्ति विभाग, प्रधानमंत्री आवास, बाल विकास परियोजना, मनरेगा, ़कृषि विभाग, पशुपालन विभाग आदि का स्टाल लगाया गया था, जहां पदाधिकारियों ने ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए योजनाओं का लाभ लेने की अपील की। मौके पर सीआइ लोकेश सिंह, वीडब्ल्यूडी राजेश कुमार, प्रखंड समन्वयक नीरज कुमार, सचिदानंद राय, जुगल किशोर राय, जेएसएलपीएस के प्रेमसागर कुमार, रजनीश कुमार, भारती कुमार आदि थे।

chat bot
आपका साथी