दिवंगत अधिवक्ताओं के आश्रितों को मुआवजे का इंतजार

संवाददाता गिरिडीह कोरोना संक्रमण से गिरिडीह के चार अधिवक्ताओं की असमय मौत हो चुकी ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 12:16 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 12:16 AM (IST)
दिवंगत अधिवक्ताओं के आश्रितों को मुआवजे का इंतजार
दिवंगत अधिवक्ताओं के आश्रितों को मुआवजे का इंतजार

संवाददाता, गिरिडीह : कोरोना संक्रमण से गिरिडीह के चार अधिवक्ताओं की असमय मौत हो चुकी है। इन दिवंगत अधिवक्ताओं के आश्रित मुआवजे का इंतजार कर रहे हैं। जिला बार एसोसिएशन ने दिवंगत अधिवक्ताओं के अंतिम संस्कार के लिए मामूली राशि दी है। राज्य सरकार एवं स्टेट बार काउंसिल से अब तक कुछ भी सहायता नहीं मिली है। कोरोना से मृत लोगों के आश्रितों को राज्य सरकार ने चार लाख रुपये देने का निर्णय लिया है। पीड़ित परिवार इस राशि का इंतजार कर रहा है। इसके अलावा स्टेट बार काउंसिल दिवंगत अधिवक्ता के आश्रितों को अधिकतम सात लाख रुपये मुआवजा देती है। यदि यह दोनों राशि मिल गई तो करीब 11 लाख रुपये का सहायता पीड़ित परिवार को मिल सकता है।

गिरिडीह के युवा अधिवक्ता मुकेश सिन्हा की मौत कोरोना से सबसे पहले हुई थी। बुजुर्ग अधिवक्ता सह पूर्व पीपी मो.इस्लाम, रामचंद्र प्रसाद और सलीम गद्दी को भी गिरिडीह जिला अधिवक्ता संघ ने हमेशा के लिए खो दिया है।

------------------------

सरकार और स्टेट बार काउंसिल से दिवंगत अधिवक्ताओं के स्वजनों को मुआवजा दिलाने की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी। इसके लिए संघ पूरा जोर लगाएगा। यह राशि नाकाफी है, फिर भी यह राशि गहरे जख्म पर मरहम होगी। इससे उसके परिवार का काम हो सकेगा। जिला अधिवक्ता संघ ने कुछ आर्थिक मदद किया है। संघ हमेशा दिवंगत अधिवक्ता के स्वजनों के साथ खड़ा रहेगा।

प्रकाश सहाय, अध्यक्ष, जिला अधिवक्ता संघ, गिरिडीह

------------------------

कोरोना के कारण करीब डेढ़ साल से संघ की आय में काफी कमी आई है। संघ से मुकेश सिन्हा के स्वजन को 25 हजार. मो.इस्लाम और रामचंद्र प्रसाद के स्वजन को 20-20 हजार और सलीम गद्दी के स्वजन को 15 हजार रुपये सहयोग राशि दी जा चुकी है। शेष राशि जल्द दी जाएगी। राज्य सरकार दूसरे प्रदेशों की तरह अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए बार काउंसिल को आर्थिक सहायता (पैकेज)दे।

चुन्नुकांत, महासचिव जिला अधिवक्ता संघ, गिरिडीह

chat bot
आपका साथी