सैलून संचालक की हत्या में पहली पत्नी समेत आधा दर्जन हिरासत में

जागरण संवाददाता गिरिडीह सिहोडीह का रहनेवाला सैलून संचालक शंकर हजाम की हत्या मामल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 08:03 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 08:03 PM (IST)
सैलून संचालक की हत्या में पहली 
पत्नी समेत आधा दर्जन हिरासत में
सैलून संचालक की हत्या में पहली पत्नी समेत आधा दर्जन हिरासत में

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : सिहोडीह का रहनेवाला सैलून संचालक शंकर हजाम की हत्या मामले में शंकर के भाई जीतन हजाम के आवेदन पर मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह प्राथमिकी शंकर की पहली पत्नी सुनीता देवी के अलावा उसके अन्य सहयोगियों पर हत्या करने को लेकर की गई है। थाना प्रभारी बिनय कुमार राम ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले के अनुसंधान की जिम्मेवारी पुलिस अवर निरीक्षक पिटू कुमार को सौंपी है।

इधर पुलिस ने इस हत्या को लेकर शंकर की पहली पत्नी सुनीता के अलावा मृतक के गांव के दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। कुल आधा दर्जन लोगों से पूछताछ की जा रही है।

प्राथमिकी में जीतन ने कहा है कि उसका भाई शंकर रोज की तरह सुबह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पटेलनगर में अपनी सैलून में काम करने गया था। काम कर देर रात तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर उसकी खोजबीन की गई, लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद देर रात करीब एक बजे मेरा पुत्र विशाल ठाकुर व भतीजे समेत अन्य ने थाने में जाकर शंकर की गुमशुदगी का आवेदन दिया।

इस पर कार्रवाई करते हुए उक्त लोगों को अपने साथ लेकर थाने की गश्ती दल ने भी काफी खोजबीन की लेकिन कहीं कुछ सुराग नहीं मिला। इसी क्रम में 16 मार्च की सुबह साढ़े छह से सात बजे के बीच बेंगाबाद के मोतीलेदा चंदली गांव के तारापीठ मंदिर के पास एक शव पड़े रहने की ग्रामीणों से जानकारी मिली। इस सूचना के बाद अपने स्वजनों के साथ जब वहां पहुंचा तो शंकर का शव पड़ा हुआ देखा। शंकर के शरीर पर गहरे निशान थे जो धारदार हथियार से मारकर उसकी हत्या का सबूत दे रहा था।

मृतक की पहली पत्नी सुनीता देवी इस घर से चली गई है और पीरटांड़ थाना क्षेत्र के सियारंगी गांव निवासी बीरेन्द्र ठाकुर के साथ शादी की है। उसने कुछ दिन पूर्व धमकी दी थी कि शंकर को चैन से नहीं रहने देगी। सुनीता ने ही अपने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर शंकर की हत्या कराने का काम किया है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले को अनुसंधान में जुटकर हत्या की घटना का खुलासा करने को लेकर छापेमारी में जुटी है।

-----------------

मोबाइल का कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस

शंकर हत्या मामले में उसकी पहली पत्नी सुनीता देवी समेत उसके दूसरा पति बिरेन्द्र ठाकुर के अलावा दर्जन भर से अधिक लोगों को संदेह के आधार पर पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इन लोगों के पास से पुलिस ने उनकी करीब एक दर्जन मोबाइल भी जब्त किया है जिसके आधार पर हत्या के राज को खंगाला जा रहा है। हत्या के बाद पुलिस ने इस मामले में अलग-अलग टीम बनाकर लगातार छापेमारी करने में जुटी है। मृतक शंकर के बरामद मोबाइल व अन्य साक्ष्य के आधार पर पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में लगी है। इन लोगों को पुलिस ने मोबाइल का सीडीआर निकालकर उसके आधार पर हिरासत में लिया है। पुलिस हत्या को अंजाम देनेवालों तक पहुंचने को लगातार प्रयासरत है। एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। शीघ्र ही हत्याकांड का उद्भेदन कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी