अन्नपूर्णा ने सांसद मद से एक करोड़ और एक महीने का वेतन दिया

संवाददाता गिरिडीह रांची। कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में अपने सांसद मद से एक करोड़ रुपये और एक महीने का वेतन जमा किया। उन्होंने स्टेट बैंक ऑ़फ इंडिया लोकसभा ब्रांच में मेनेजर को पत्र लिखकर एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में ट्रांसफर करने का आग्रह किया। साथ ही उन्होंने लोकसभा की सांसद मद कमिटी के चेयरमैन और निदेशक सांसद मद योजना एवं सांख्यकी मंत्रालय को सांसद मद से एक करोड़

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 07:48 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 07:48 PM (IST)
अन्नपूर्णा ने सांसद मद से एक करोड़ और एक महीने का वेतन दिया
अन्नपूर्णा ने सांसद मद से एक करोड़ और एक महीने का वेतन दिया

गिरिडीह : कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी ने कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में अपने सांसद मद से एक करोड़ रुपये और एक महीने का वेतन जमा किया है। उन्होंने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया लोकसभा के ब्रांच में मैनेजर को पत्र लिखकर एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में ट्रांसफर करने का आग्रह किया है। उन्होंने लोकसभा के सांसद मद कमेटी के चेयरमैन और निदेशक, योजना एवं सांख्यिकी मंत्रालय को एक करोड़ रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करने के बाबत पत्र लिखा है। सांसद ने इससे पहले अपने लोकसभा क्षेत्र में कोरोना के  लिए अपने मद से 50 लाख रुपये कोडरमा के उपायुक्त को दिया था। इस तरह उन्होंने अब तक अपने सांसद मद से डेढ़ करोड़ रुपये कोरोना के खिलाफ चल रही मुहिम में दिया है। इसके अलावा सांसद लगातार प्रवासी झारखंडी मजदूरों को किस तरह से आवश्यक सुविधा मिले, इस पर भी काम कर रही हैं। लगातार सांसद और उनके सहयोगियों  के पास गुजरात, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, उड़ीसा सहित अन्य राज्यों से प्रवासी मजदूरों का नंबर आ रहा है। उसे वह झारखंड सरकार के सम्बंधित नोडल पदाधिकारी के पास भेजकर आवश्यक कार्रवाई का आग्रह कर रही हैं। साथ ही अन्य राज्यों के भाजपा सांसदों से बात कर मजदूरों को आवश्यक सुविधा उपलब्ध करा रही हैं। 

-सांसद का प्रयास रंग लाया: गुजरात में फंसे अप्रवासी मजदूरों की समस्या से सांसद अन्नपूर्णा देवी ने वहां के मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को अवगत कराया था। गुजरात में झारखंड के हजारों अप्रवासी मजदूर फंसे हुए हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री ने सांसद के आग्रह पर झारखंड के मजदूरों को आवश्यक सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया है। वहां के मुख्य सचिव ने सांसद को सूचित किया है।

chat bot
आपका साथी