एमडीएम की राशि कम देने पर फुलची के ग्रामीणों ने किया हंगामा

-संस अहिल्यापुर (गिरिडीह) सोमवार करीब बारह बजे फुलची के ग्रामीणों ने जमकर हो हल्ला ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:23 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:23 AM (IST)
एमडीएम की राशि कम देने पर फुलची के ग्रामीणों ने किया हंगामा
एमडीएम की राशि कम देने पर फुलची के ग्रामीणों ने किया हंगामा

-संस, अहिल्यापुर (गिरिडीह): सोमवार करीब बारह बजे फुलची के ग्रामीणों ने जमकर हो हल्ला किया। मामला मध्य विद्यालय फुलची का है जहां ग्रामीणों ने विद्यालय के अध्यक्ष के बैंक के चैक पर अपना हस्ताक्षर एवं संयोजिका का फर्जी हस्ताक्षर कर निकासी व एमडीएम की कम राशि बच्चों को देने के सबंध में बैंक ऑफ इंडिया फुलची के पास ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। बाद में जिला शिक्षा अधीक्षक को ग्रामीणों ने आवेदन दिया व उचित जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की।

-मामला क्या है: सोमवार को करीब बारह बजे जब मध्य विद्यालय फुलची के अध्यक्ष बबलू प्रसाद वर्मा बैंक ऑफ इंडिया में विद्यालय समिति के 52 हजार रुपये की निकासी के लिए चेक लेकर बैंक पहुंचे तो बैंक के शाखा प्रबंधक बजरंगी राम को संयोजिका सुमंति देवी का हस्ताक्षर न मिलने से शक हुआ। बैंक के कर्मचारी से संयोजिका को बैंक में बुलाया गया। तभी मौजूद ग्रामीणों की नजर पड़ी तो मामले का खुलासा हुआ।

ग्रामीणों ने बताया कि संयोजिका का फर्जी हस्ताक्षर कर बावन हजार रुपये की निकासी की जा रही थीं। ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में काफी गबन किया गया है। संबंधित विभाग के अधिकारियों से इसकी जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है।इधर बैंक ऑफ इंडिया फुलची के शाखा प्रबंधक बजरंगी राम ने बताया कि निकासी को लेकर अभी रोक लगा दी गई है। आगे शिक्षा विभाग को इसकी जानकारी दे दी जाएगी। मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक गुड्डू मरांडी ने बताया कि उन्होंने मौखिक आदेश दिया था लेकिन फर्जी हस्ताक्षर कर निकासी की बात सामने आ रही है, जो जांच का विषय है। कहा कि विद्यालय में कुल 345 छात्र छात्राएं अध्यनरत हैं। नियमानुसार 209 बच्चों के बीच एमडीएम का पैसा वितरण किया गया है। अन्य 98 बच्चों को भी एमडीएम का पैसा दिया गया है। बावन हजार रूपये फलाहार की राशि निकालने की बात की गई थी, लेकिन फर्जी हस्ताक्षर की बात सामने आ रही है जो जांच का विषय है। संयोजिका ने बताया कि विद्यालय के अध्यक्ष ने कहा था कि चेक बुक खत्म हो गया है। इसके लिए इसमें हस्ताक्षर कर दीजिए। मैंने चेक पर हस्ताक्षर नहीं किया है न ही मुझे इसकी कोई जानकारी है। मौके पर फुलची की मुखिया सादमुनी हांसदा, पंसस उमेश वर्मा, विद्यालय समिति के सदस्य सुरेश कुमार राणा, भरत भूषण सिंह, सच्चू बैठा, अनिल कुमार, मनू राणा, लालू वर्मा समेत कई लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी