प्रतिदिन 60 से 70 लोगों को मिलेगा खतियान का नकल

संवाद सहयोगी गिरिडीह पांच दिसंबर को किसान मंच के प्रतिनिधियों एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:08 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:08 PM (IST)
प्रतिदिन 60 से 70 लोगों को 
मिलेगा खतियान का नकल
प्रतिदिन 60 से 70 लोगों को मिलेगा खतियान का नकल

संवाद सहयोगी, गिरिडीह : पांच दिसंबर को किसान मंच के प्रतिनिधियों एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिलाध्यक्ष संजय सिंह के बीच हुई वार्ता के अनुरूप सोमवार को किसान मंच के पांच सदस्य अवधेश कुमार सिंह, अजीत कुमार सिन्हा, ज्योति सोरेन, हदीश अंसारी एवं बासुदेव सिंह ने उपायुक्त से वार्ता की। अध्यक्ष पूर्व विधायक ज्योतिद्र प्रसाद ने इसकी मध्यस्थता की।

उपायुक्त ने किसान मंच के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि प्रतिदिन 60 से 70 आवेदन के आलोक में रजिस्टर टू और खतियान का नकल अब निश्चित रूप से दी जाएगी। इस तरह से किसान मंच के दिए गए पांच सौ आवेदनों का निष्पादन एक सप्ताह में कर दिया जाएगा। उपायुक्त से वार्ता के बाद किसानों की बैठक रैन बसेरा में हुई। मंच के जिला अध्यक्ष ने कहा कि उपायुक्त ने पहले भी इस तरह का आश्वासन दिया था पर किसानों को नकल नहीं मिल पाई। इस बार सत्ताधारी दल के नेताओं के समक्ष आश्वासन दिया है इसलिए वे लोग एक सप्ताह का इंतजार करते हैं। अगर इस बार भी पहले की तरह किसानों को रजिस्टर टू की नकल नहीं मिल पाई तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

संरक्षक अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि यदि जिला प्रशासन अब भी नहीं सुधरा तो मंच उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगा। उपाध्यक्ष ज्योति सोरेन ने कहा कि उपायुक्त अगर हम किसानों के कानूनी अधिकार का हनन करेंगे तो मंच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर धरना प्रदर्शन करने को विवश होगा। अध्यक्षता मंच के प्रखंड अध्यक्ष हदीश अंसारी ने की तथा संचालन बासुदेव सिंह ने किया।

बैठक में गांडेय प्रखंड अध्यक्ष बीरू प्रसाद वर्मा, पीरटांड़ प्रखंड अध्यक्ष शिवशंकर सिंह, जिला संयोजक छोटेलाल मरांडी, बासुदेव मरांडी, हेमलाल सिंह, रामकिशन हजाम, धनराज सिंह, प्रमोद कुमार सिंह, जागेश्वर ठाकुर, कुंजल पंडित, रामेश्वर सिंह, परमेश्वर टुडू, मंगरा सोरेन, प्रेम कोल्ह, हेमलू कोल्ह, लालमोहन सिंह, रामू किस्कू सहित सैकड़ों की संख्या में किसान उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी