गिरिडीह में पहली बार होगी जेपीएससी की परीक्षा, 16 हजार परीक्षार्थी लेंगे भाग

गिरिडीह 19 सितंबर को होने वाली जेपीएससी परीक्षा की तैयारी में प्रशासन जुट गया है। गिरिड

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 11:53 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 11:53 PM (IST)
गिरिडीह में पहली बार होगी जेपीएससी की परीक्षा, 16 हजार परीक्षार्थी लेंगे भाग
गिरिडीह में पहली बार होगी जेपीएससी की परीक्षा, 16 हजार परीक्षार्थी लेंगे भाग

गिरिडीह : 19 सितंबर को होने वाली जेपीएससी परीक्षा की तैयारी में प्रशासन जुट गया है। गिरिडीह जिला में कुल 16536 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसे लेकर पूरे जिला में 55 केंद्र बनाए गए हैं। जिला में पहली बार होने जा रही इस परीक्षा को कदाचार मुक्त और शांतिपूर्वक संपन्न हो, इसके लिए पूरी तैयारी की जा रही है। इसे लेकर गुरुवार को सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय में केंद्राधीक्षकों की बैठक अपर समाहर्ता विलसंन भेंगरा की अध्यक्षता में हुई, जिसमें सभी को परीक्षा को ले जारी दिशानिर्देशों के बारे में जानकारी दी गई।

अपर समाहर्ता ने कहा कि सभी केंद्रों में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए परीक्षा लेनी है। परीक्षा के दो दिन पूर्व ही वीक्षकों को प्रशिक्षित कर दें, ताकि परीक्षा लेने में कोई परेशानी न हो। सभी केंद्रों में वीडियोग्राफी करानी है। एसडीओ विशालदीप खलखो ने भी परीक्षा से संबंधित कई जानकारी दी।

जिला शिक्षा पदाधिकारी पुष्पा कुजूर ने कहा कि परीक्षा में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी न हो, जिससे गिरिडीह की बदनामी हो। सभी केंद्रों में अच्छी तरह कदाचारमुक्त शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न करानी है। परीक्षा के पूर्व ही सभी केंद्रों में व्यवस्था दुरुस्त कर लें।

केआइटी में हुई जेईई परीक्षा : टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज की ओर से आयोजित जेईई की मुख्य परीक्षा खंडोली इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी में गुरुवार को हुई। 25 अगस्त से प्रारंभ इस परीक्षा में कुल 600 परीक्षार्थी शामिल हुए। प्रभारी प्राचार्य प्रदीप कुमार सिन्हा ने बताया कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी। परीक्षार्थियों को केआइटी की ओर से ही कंप्यूटर सहित अन्य सुविधाएं मुहैया कराई गई। केआइटी में जेईई की मुख्य परीक्षा होने से गिरिडीह सहित आसपास के जिलों के परीक्षार्थियों को नजदीकी केंद्र होने का लाभ मिला।

chat bot
आपका साथी