अगले माह से उद्यमियों को मिलेगा रैक प्वाइंट का लाभ

गिरिडीह न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन पर यहां के उद्योगपतियों के निरंतर प्रयास से रैक प्वा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:55 PM (IST)
अगले माह से उद्यमियों को मिलेगा रैक प्वाइंट का लाभ
अगले माह से उद्यमियों को मिलेगा रैक प्वाइंट का लाभ

गिरिडीह : न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन पर यहां के उद्योगपतियों के निरंतर प्रयास से रैक प्वाइंट का निर्माण किया गया, लेकिन किराया अधिक होने के कारण स्थानीय लौह उद्यमियों को इसका लाभ नहीं मिल पाया है। इसे लेकर ईसीआर व ईआर के जीएम तथा सीसीएम से जूम मीटिग के बाद बुधवार को धनबाद एडीआरएम, एसआर सीसीएम, सीसीएम एवं अन्य अधिकारियों का एक समूह उद्योगपतियों से वार्ता करने गिरिडीह पहुंचा। श्री अतिवीर इंडस्ट्रीज के सभागार में रेलवे के अधिकारियों के साथ उद्योगपतियों की बैठक हुई, जिसमें समस्या का समाधान किया गया। अब उम्मीद है कि अक्टूबर माह से रैक प्वाइंट का लाभ स्थानीय उद्योगों को मिलना शुरू हो जाएगा। इससे

सीमेंट, खाद, नमक आदि के थोक व्यवसाय के पनपने की भी संभावना बनेगी। बैठक में संतोष सरावगी, संदीप सरावगी, अमरजीत सिंह सलूजा, समीर सरावगी, तरणजीत सिंह, मोहन साव, अधिवक्ता चुन्नुकांत, निर्मल झुनझुनवाला आदि शामिल हुए।

----------------------

विधि-व्यवस्था में सहयोग करेगा छात्र संघ

गिरिडीह : नगर थाना के सभाकक्ष में विभिन्न कालेज के विद्यार्थी संघ के पदाधिकारी एवं सदस्यों के साथ मंगलवार को थाना प्रभारी आरएन चौधरी की अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक के क्रम में शहर में विधि-व्यवस्था पर विद्यार्थी संघ की भूमिका पर विस्तार से चर्चा की गई। विधि व्यवस्था बहाल रखने में छात्र संघ की भूमिका के बारे में बताते हुए सदस्यों को प्रशासन से जुड़कर इसमें सहयोग करने की अपील की गई। वहीं विद्यार्थी संघ के सदस्यों को गैरकानूनी कार्य से बचने की भी सलाह दी गई। बैठक में आगामी पर्व त्योहार के अवसर पर होने वाले विधि व्यवस्था की समस्या पर भी चर्चा की गई एवं उसमें सहयोग करने पर जोर दिया गया। वहीं सदस्यों ने आरके महिला कालेज रोड में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग उठाई। बैठक में विद्यार्थी संघ के विनीत भास्कर, अभय मंडल, मारूफ आलम, नितेश कुमार यादव, समृत चक्रवर्ती, कुंदन सिंह, अमानउल हक, उज्जवल तिवारी, भोला कुमार राम, ऋषि त्रिवेदी, अभिषेक कुमार, राजेश कुमार, रोशन चंद्रवंशी, आशीष कुमार, प्रणव कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी