जिला परिषद की चार करोड़ की योजनाओं का अनुमोदन

गिरिडीह जिला परिषद सदस्यों से अनुशंसित 15 वें वित्त की करीब चार करोड़ की योजनाओं का अन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 06:39 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 06:39 PM (IST)
जिला परिषद की चार करोड़ की योजनाओं का अनुमोदन
जिला परिषद की चार करोड़ की योजनाओं का अनुमोदन

गिरिडीह : जिला परिषद सदस्यों से अनुशंसित 15 वें वित्त की करीब चार करोड़ की योजनाओं का अनुमोदन मंगलवार को जिला परिषद की विशेष बैठक में किया गया। इसके अलावा कई अन्य प्रस्ताव भी पारित किए गए। बैठक के क्रम में 47 जिप सदस्यों की ओर से अनुशंसित चेकडैम निर्माण, तालाब जीर्णोद्धार, सड़क व पुल-पुलिया का निर्माण जैसी बड़ी-बड़ी योजनाओं का अनुमोदन किया गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिप अध्यक्ष राकेश महतो ने कहा कि सदस्यों ने जो योजनाएं दी है, उनका क्रियान्वयन एक माह के अंदर प्राक्कलन बनाकर किया जाएगा। जिप उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान ने कहा कि जिला अभियंता 20 सितंबर से प्रखंड व पंचायत में जाएंगे। वह संबंधित जिप सदस्य से प्राप्त योजनाओं की सूची के अनुसार स्थल का चयन व नापी कर सदस्यों को संतुष्ट करते हुए प्राक्कलन तैयार करेंगे। सांसद, विधायक या जिला विकास निधि से जल संरक्षण व पेयजल से संबंधित कोई योजना बेकार पड़ी है तो उसका जीर्णोद्धार कराया जाएगा।

जिप की जमीन पर बनेगा मार्केट कांपलेक्स :

जिला परिषद कार्यालय और होटल निखर के बीच जर्जर पड़े मकानों को तोड़कर विवाह भवन और मार्केट कांपलेक्स बनाने का प्रस्ताव लिया गया। इसकी लागत करीब छह करोड़ होगी। इसके अलावा जिला परिषद की जी-4 बिल्डिंग बनाने का निर्णय लिया गया, जिसमें जिप की आय वृद्धि करने से संबंधित कमरे होंगे।

अतिक्रमित जमीन पर बनेगी दुकान : राजधनवार में अतिक्रमित जमीन को मुक्त कराकर दुकान का निर्माण कराया जाएगा। सरिया में खाली पड़ी जमीन की चहारदीवारी कराकर मुख्य द्वार पर गेट लगाया जाएगा। साथ ही वहां तीन दुकानों का निर्माण कराया जाएगा। जमुआ दो तल्ले का मार्केट का निर्माण एवं डाक बंगला के मुख्यद्वार को विस्तार कर दुकान के बराबर में किया जाएगा। बैठक में उप विकास आयुक्त शशि भूषण मेहरा, जिला अभियंता भोला राम के अलावा जिप सदस्य, कर्मी व अभियंता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी