मुहर्रम को लेकर रहें चौकस, लगातार करें पेट्रोलिग

गिरिडीह इस्लाम धर्मावलंबियों का त्योहार मुहर्रम को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को

JagranFri, 13 Aug 2021 07:50 PM (IST)
मुहर्रम को लेकर रहें चौकस, लगातार करें पेट्रोलिग

गिरिडीह : इस्लाम धर्मावलंबियों का त्योहार मुहर्रम को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए गए हैं। यह निर्देश एसपी के गोपनीय कार्यालय में शुक्रवार की शाम को पुलिस पदाधिकारियों की बैठक में एसपी अमित रेणु ने दिया। इस क्रम में सभी को इस त्योहार पर अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष चौकसी बरतते हुए जरूरत के अनुसार पुलिस बलों की तैनाती करने कहा गया। क्षेत्र में सघन पेट्रोलिग अभियान चलाने, शांति समिति की बैठक आहूत कर शांति व सौहा‌र्द्र का वातावरण बनाते हुए त्योहार मनाने को प्रेरित करने, संदिग्धों पर पैनी नजर बनाए रखने व अवैध कार्यों को करनेवालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। बैठक में मुख्यालय पुलिस उपाधीक्षक वन संजय कुमार राणा, सदर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, नगर थानेदार रामनारायण चौधरी, मुफस्सिल थाना प्रभारी विनय कुमार राम, पचंबा थानेदार नीतीश कुमार के अलावा अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

नहीं टला है कोरोना का खतरा, मुहर्रम में बरतें सावधानी

संवाद सहयोगी, खोरीमहुआ : कोरोना संक्रमण के कारण हमारे धार्मिक आयोजन प्रभावित हुए हैं, लेकिन अभी भी हमें पूरी तरह से सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। ये बातें एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह ने शुक्रवार को खोरीमहुआ अनुमंडल सभागार में मुहर्रम को ले आयोजित अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक में कही। कहा कि गत वर्ष की तरह इस साल भी कोविड प्रोटोकाल का पालन करना है। किसी प्रकार का जुलूस नहीं निकालना है। भीड़ भाड़ इकट्ठा नहीं करना है। ताजिया जुलूस नहीं निकालना है। कोरोना के जोखिम से बचने के लिए हर हाल में गाइडलाइन का पालन करना है। एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने भी लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। कहा कि किसी भी प्रकार के शस्त्र के प्रदर्शन, लाउडस्पीकर एवं डीजे के प्रयोग की अनुमति नहीं होगी। इमामबाड़ा, कर्बला, दरगाह की साफ-सफाई, सजावट आदि की जा सकेगी, लेकिन इन धार्मिक स्थलों पर भीड़ इकठ्ठा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बैठक में जमुआ इंस्पेक्टर नवीन कुमार सिंह, सीओ नरेश कुमार वर्मा, थाना प्रभारी संदीप कुमार, रोशन कुमार, संतोष मंडल, राधेश्याम पांडेय, भाजपा नेता बसंत भोक्ता, उदय सिंह, मुखिया वारिश अंसारी आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.