बेंगाबाद में जमीन विवाद में मारपीट, एक दर्जन जख्मी

संवाद सहयोगी बेंगाबाद (गिरिडीह) जमीन विवाद में सोमवार को दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:39 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:39 PM (IST)
बेंगाबाद में जमीन विवाद में मारपीट, एक दर्जन जख्मी
बेंगाबाद में जमीन विवाद में मारपीट, एक दर्जन जख्मी

संवाद सहयोगी, बेंगाबाद (गिरिडीह) : जमीन विवाद में सोमवार को दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस घटना में दोनों पक्षों से एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज गिरिडीह के सरकारी एवं निजी अस्पतालों में चल रहा है। एक जख्मी को बेहतर इलाज के लिए धनबाद रेफर किया गया है।

बताया जाता है कि भंडारीडीह पंचायत के खूटाबांध गांव में किशुन चौधरी और युगल चौधरी के बीच वर्षों से जमीन विवाद चल रहा था। दोनों पक्ष जमीन पर अपना दावा कर रहे थे। किशुन चौधरी ने बताया कि वह सुबह अपने खेत की जुताई कर रहे थे। इसी बीच युगल चौधरी के पक्ष के लोग वहां आए और खेत जोतने से मना किया। आपत्ति करने पर मारपीट शुरू कर दी। कहा कि जमीन के सभी कागजातों में दीपू चौधरी आदि के नाम का उल्लेख है।

दूसरे पक्ष के दीपू चौधरी जमीन उनके वंशज के रहने की बात बताकर हमें जमीन से बेदखल करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं युगल चौधरी के पक्ष का कहना है कि विवादित जमीन का खतियान उसके परदादा दीपू चौधरी के नाम से है। जमीन पर दूसरे पक्ष का कोई अधिकार नहीं है। इसके बाद भी वह जबरन जमीन पर कब्जा जमाए हुए है। वह सुबह खेत जोत रहा था। मना करने गए तो अचानक लाठी, तलवार व टांगी आदि से हमला कर दिया।

इसमें एक पक्ष से युगल चौधरी, अशोक चौधरी, मुरली चौधरी, बिनोद चौधरी, संदीप चौधरी, अजीत चौधरी, काली चौधरी, जानकी चौधरी, भूना चौधरी व दूसरे पक्ष से किशुन चौधरी, भुनेश्वर चौधरी, मनोहर चौधरी आदि घायल हो गए। संदीप चौधरी की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उसे धनबाद रेफर किया गया है। दोनों पक्षों की ओर से थाना में आवेदन दिया गया है। पुलिस पड़ताल कर रही है।

chat bot
आपका साथी