जंगरीडीह में जमीन विवाद को लेकर मारपीट, दो घायल

संवाद सहयोगी सियाटांड़ नवडीहा ओपी क्षेत्र के झलकडीहा (जंगरीडीह) में जमीन विवाद को ले

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:45 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:45 PM (IST)
जंगरीडीह में जमीन विवाद 
को लेकर मारपीट, दो घायल
जंगरीडीह में जमीन विवाद को लेकर मारपीट, दो घायल

संवाद सहयोगी, सियाटांड़ : नवडीहा ओपी क्षेत्र के झलकडीहा (जंगरीडीह) में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हिसक झड़प हो गई। इसमें दोनों पक्षों के एक-एक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रथम पक्ष से जीवलाल महतो व द्वितीय पक्ष से बालेश्वर यादव घायल हैं। इसके अलावा बालेश्वर यादव की पत्नी बिजया देवी को भी चोट आई है। घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जमुआ में चल रहा है।

प्रथम पक्ष के लोगों ने बताया कि रविवार सुबह 11 बजे उनके घर वाले बालेश्वर यादव के घर के सामने की अपनी जमीन पर धान का बिचड़ा लगाने के लिए उसका घेराव करने गए थे। इसी दौरान बालेश्वर यादव वगैरह आए और घेराव करने से मना करने लगे। उनलोगों का कहना था कि कुछ जमीन छोड़कर घेराव करो, जबकि उनलोगों का रास्ता पहले से ही है और ये लोग अपनी जमीन छोड़ने को तैयार नहीं थे। ऐसे नहीं करने पर दोनों पक्षों में तू-तू, मैं-मैं होने लगी। द्वितीय पक्ष ने जीवलाल महतो पर कुदाल व लाठी से हमला कर दिया। इससे उनका सिर कट गया और कई लोगों को आंतरिक चोट आई है ।

द्वितीय पक्ष के लोगों का कहना है कि प्रथम पक्ष के दिलीप वर्मा, मेघलाल वर्मा, जीवलाल वर्मा, शंभू वर्मा वगैरह उनके रास्ते की जमीन के कुछ हिस्से पर घेराव कर रहे थे। मना करने पर उनलोगों ने घेराव के लिए लाए खंता, टांगी आदि से बालेश्वर यादव वगैरह पर अचानक हमला कर दिया, जिससे उनका माथा फट गया।

chat bot
आपका साथी