मंदिर में प्रवेश की नहीं थी इजाजत, बाहर था कड़ा पहरा

संवाद सहयोगी झारखंडधाम (गिरिडीह) बाबानगरी झारखंडधाम में शनिवार रात मंदिर में नियमित

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:38 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:38 PM (IST)
मंदिर में प्रवेश की नहीं थी इजाजत, बाहर था कड़ा पहरा
मंदिर में प्रवेश की नहीं थी इजाजत, बाहर था कड़ा पहरा

संवाद सहयोगी, झारखंडधाम (गिरिडीह) : बाबानगरी झारखंडधाम में शनिवार रात मंदिर में नियमित श्रृंगार पूजा के बाद पवित्र श्रावणी मास में भीड़ होने के संदेह पर खोरीमहुआ के एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह, एसडीपीओ मुकेश महतो, जमुआ के सीओ द्वारिका बैठा के साथ वहां पहुंचे। वहां एसडीएम की अध्यक्षता में बैठक की गई।

एसडीपीओ ने कहा कि इस बार भी महामारी थमने का नाम नहीं ले रहा है जिससे पूरा देश थम गया है। इस स्थिति में अपने एवं दूसरों के बचाव का एकमात्र उपाय है कि यहां भीड़भाड़ नहीं लगाई जाए। कोरोना की तीसरी लहर की भी संभावना देखी जा रही है। ऐसे में किसी भी श्रद्धालु को मंदिर के अंदर प्रवेश करने और भीड़ लगाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने मंदिर समिति के सदस्यों से कहा कि सरकार की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करें। कोई भी पुजारी श्रद्धालुओं को यहां बुलाकर भीड़भाड़ नहीं होने दें। ऐसा किए जाने पर वैसे तत्वों पर कार्रवाई की जाएगी। शिवगंगा में भी भीड़ लगाई गई तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पूरे महीने यहां तीस अतिरिक्त महिला एवं पुरुष पुलिस बल मौजूद रहेंगे जो मंदिर की सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे। दो शिफ्ट में चार दंडाधिकारी यहां नियुक्त किए जाएंगे। वहीं भीड़ को रोकने के लिए दो ड्राप गेट उत्क्रमित मध्य विद्यालय झारखंडधाम एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय परसन में बनाए जाएंगे। अति आवश्यक वाहनों को ही यहां प्रवेश की अनुमति होगी। सभी जगह ध्वनि प्रसारण यंत्र से भीड़ नहीं लगाने का सख्त निर्देश दे दिया गया है।

सोमवार एवं पूर्णिमा के दिन यहां भीड़ न हो इसकी वह स्वयं निगरानी करेंगे। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि मंदिर के प्रवेश द्वार पर बैरिकेडिग करें। साथ ही माइक से एनाउंसमेंट कर श्रद्धालुओं को बाहर की रोक दें। इसके बाद हीरोडीह के थानेदार आरएस पांडेय ने रविवार को वहां पहुंचकर मंदिर में प्रवेश के सभी द्वारों पर बांस से बैरिकेडिग करवा दी। संचालन मंदिर समिति के अध्यक्ष सुभाष पंडा ने किया। बैठक में कृष्णदेव पंडा, मनोज पंडा, अशोक पंडा, किशुन पंडा, प्रदीप पंडा, किशोर पंडा, नंदकिशोर पंडा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी