घर का ताला काटकर पांच लाख के जेवरात की चोरी

नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड के समीप आजाद नगर मोहल्ले में एक घर को चोरों ने रविवार को निशाना बनाया। अपराधी देर रात को ताला तोड़कर घर के अंदर घुसे और करीब पांच लाख के जेवरात समेत अन्य सामानों की चोरी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:56 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:56 PM (IST)
घर का ताला काटकर पांच लाख के जेवरात की चोरी
घर का ताला काटकर पांच लाख के जेवरात की चोरी

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड के समीप आजाद नगर मोहल्ले में एक घर को चोरों ने रविवार को निशाना बनाया। अपराधी देर रात को ताला तोड़कर घर के अंदर घुसे और करीब पांच लाख के जेवरात समेत अन्य सामानों की चोरी कर ली। गृह स्वामी अनूप सिन्हा एवं उनका परिवार चेन्नई में रहता है। चोरी की जानकारी उन्हें उनके चाचा हरीश कुमार सिन्हा ने फोन से दी। हरीश सिन्हा ने इस संबंध में नगर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

प्राथमिकी में बताया है कि उनका भतीजा अनूप सिन्हा व सतीश सिन्हा अपने पूरे परिवार के साथ चेन्नई में रहता है। नवंबर में पूरा परिवार घर आया हुआ था। पुराने मकान को तोड़कर नये सिरे से बनवा रहा था। करीब साढ़े तीन माह यहां रहने के बाद सभी दस दिन पूर्व चेन्नई चले गए थे। घर में लगे काम को पूरा कराने के लिए चाबी उन्हें दी थी। घर में कंस्ट्रक्शन का काम कराया जा रहा था। 28 फरवरी की शाम को लेबर व मिस्त्री के काम करके जाने के बाद घर में ताला बंद कर वह कर्बला रोड स्थित घर चले गए थे। सोमवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे लेबर व मिस्त्री के आने के पहले जब वहां पहुंचे तो मेन गेट के बाहर ताला का कड़ी गिरा हुआ पाया। शक होने पर मेन गेट का ताला खोलकर जब अंदर गए तो सामने वाले कमरे का ताला कटा हुआ था। इसके बाद आगे जाने पर अंदर का दरवाजा खुला हुआ था। चोरों ने आलमीरा, बक्सा, ब्रिफकेस को तोड़कर एक-एक चीज को खंगाला था। दोनों कमरे में लगे दीवान को भी खंगाला था। उसमें रखे जमीन के कागजात समेत सोने व चांदी के जेवरातों के अलावा अन्य सामानों को ले गए थे। घटना की सूचना तुरंत ही बाहर निकल कर मोहल्ले के लोगों को दी। सूचना पाकर नगर थाने की पुलिस घटनास्थल पहुंची और जांच पड़ताल की।

chat bot
आपका साथी