गांडेय बाजार में दो माह से ठप है जलापूर्ति, भाजपा देगी धरना

गांडेय(गिरिडीह) गांडेय बाजार में विगत दो माह से पेयजलापूर्ति बंद रहने पर ग्रामीणों को भ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 07:19 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:53 PM (IST)
गांडेय बाजार में दो माह से ठप है जलापूर्ति, भाजपा देगी धरना
गांडेय बाजार में दो माह से ठप है जलापूर्ति, भाजपा देगी धरना

गांडेय(गिरिडीह) : गांडेय बाजार में विगत दो माह से पेयजलापूर्ति बंद रहने पर ग्रामीणों को भारी परेशानी हो रही है। प्रखंड परिसर में लगी टंकी की मोटर खराब हो जाने के कारण पेयजलापूर्ति बाधित है। इसे लेकर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एंथोनी स्वामी ने बुधवार को बीडीओ को आवेदन देकर पेयजलापूर्ति शुरू करने की मांग की है। उन्होंने बीडीओ को अल्टीमेटम दिया है कि यदि दस दिनों के भीतर पेयजलापूर्ति शुरू नहीं हुई तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

बता दें कि गांडेय प्रखंड परिसर में लगे पानी टंकी की एक मोटर खराब हो जाने व एक बोरिग के धंस जाने के कारण बीते दो माह से पेयजलापूर्ति बाधित है। इससे जोराआम से लेकर गांडेय बाजार तक पानी की आपूर्ति पूरी तरह बंद है। इससे लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। कई परिवारों को दूर दूर स्थित चापाकल व दूसरों के घरों में बने कुएं से पानी लाना पड़ता है। ग्रामीणों ने मामले को लेकर कई बार पीएचइडी विभाग से शिकायत की है लेकिन, विभाग फंड नहीं होने का हवाला देकर इसपर कोई पहल नहीं कर रहा है। वहीं कई लाभुकों ने पेयजलापूर्ति का बकाया राशि का भुगतान नहीं किया है। इस कारण समिति के पास भी राशि नहीं है। पैसे के अभाव में खराब मोटर की मरम्मत नहीं हो पा रही है।

बीडीओ बिजय कुमार ने बताया कि इस समस्या के निदान को लेकर पीएचइडी व पेयजलापूर्ति समिति के साथ अविलंब बैठक की जाएगी। उन्होंने सभी बकायेदारों से अविलंब बकाया राशि के भुगतान की अपील की है। साथ ही आश्वासन दिया कि अविलंब पेयजलापूर्ति को बहाल किया जाएगा। मौके पर नंदकिशोर राय, पपलू वर्मा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी