ठेकेदार की लापरवाही बनी ग्रामीणों की परेशानी

बगोदर चौधरीबांध पंचायत के गोलगो में पथ पर जल जमाव हो गया है। इससे लोगों को आने-जाने में क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:30 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:30 AM (IST)
ठेकेदार की लापरवाही बनी ग्रामीणों की परेशानी
ठेकेदार की लापरवाही बनी ग्रामीणों की परेशानी

बगोदर : चौधरीबांध पंचायत के गोलगो में पथ पर जल जमाव हो गया है। इससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। नाली के अभाव में पानी की निकासी हो पा रही है। इससे आधा दर्जन से अधिक पंचायतों के दर्जनों गांवों के लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर ग्रामीणों में रोष है। हम बात कर रहे बेको-हेसला पथ की। इस पथ पर गोलगो में जल जमाव की समस्या से लोग परेशान हैं। इस पथ का करोड़ों की लागत से सु²ढ़ीकरण कार्य चल रहा है। पथ का सु²ढ़ीकरण मरम्मतीकरण कार्य अक्टूबर 2019 से शुरू है, लेकिन ठेकेदार कछुए की गति से कार्य करा रहा है। इससे ग्रामीणों में ठेकेदार के प्रति काफी आक्रोश है। लोगों का कहना कि कार्य शुरू होने में 18 माह बीत गए हैं, लेकिन ठेकेदार ने अब तक गांव में कार्य शुरू नहीं किया है। ठेकेदार की लापरवाही के कारण जल जमाव हुआ है। आलम यह कि यहां रोड ने तालाब का रूप ले लिया है। अत्यधिक जल जमाव से न केवल लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है, बल्कि दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। कई बार बाइक सवार जल जमाव व कीचड़ के कारण गिर भी गए हैं। ग्रामीणों ने ठेकेदार से जल्द रोड निर्माण करने की मांग की है।

क्या कहते हैं ग्रामीण

जल जमाव से ठेकेदार की साफ लापरवाही झलकती है। ठेकेदार बाहर-बाहर काम करा रहा है, लेकिन जहां जल जमाव की समस्या है, वहां पर कार्य नहीं करा रहा है। जल जमाव से आवागमन की समस्या तो होती ही है, अब बारिश के मौसम में गंभीर बीमारी का प्रकोप फैलने का डर सताने लगा है।

दिलीप रजक, निवर्तमान पंसस, चौधरीबांध

----------------------

प्रतिदिन इस रास्ते से गुजरता हूं। जल जमाव की समस्या बहुत बड़ी है। आने-जाने काफी परेशानी होती है। गाड़ी वाले तो किसी तरह से पार हो जाते हैं, लेकिन पैदल चलने वालों को काफी परेशानी होती है।

तेजो साव, ग्रामीण

--------------------

जल जमाव से काफी परेशानी होती है। पानी में बच्चे खेलते समय पत्थर फेंक देते हैं। इससे दो पहिया वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बाइक वाले पानी भरे कीचड़ में गिर भी गए हैं।

जगरनाथ मंडल, ग्रामीण

chat bot
आपका साथी