महेशमुंडा ओवर ब्रिज के पास जल जमाव से आवागमन बाधित

बेंगाबाद (गिरिडीह) इन दिनों हो रही मूसलाधार बारिश से महेशमुंडा ओवरब्रिज के पास पानी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:33 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:33 PM (IST)
महेशमुंडा ओवर ब्रिज के पास जल जमाव से आवागमन बाधित
महेशमुंडा ओवर ब्रिज के पास जल जमाव से आवागमन बाधित

बेंगाबाद (गिरिडीह) : इन दिनों हो रही मूसलाधार बारिश से महेशमुंडा ओवरब्रिज के पास पानी का जमाव हो गया है। इससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। महेशमुंडा-गांडेय मुख्य मार्ग में ओवरब्रिज स्थित है। जल जमाव के कारण शुक्रवार अल सुबह से ही आवागमन बाधित हो गया है । बाइक-साइकिल चालक बडी मुश्किल से रेलवे ट्रैक पार कर आवागमन कर रहे हैं। चार पहिया वाहन वाले वापस या लंबी दूरी तय कर दूसरे रास्ते से आना-जाना कर रहे हैं। पूर्व पंचायत समिति सदस्य मो. वाहीद खान ने बताया कि यह पथ आवागमन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। रात-दिन वाहनों का आना-जाना लगा रहता है, जबकि यहां सालों भर जल जमाव की समस्या बनी रहती है। बगल तालाब का पानी के अलावा अन्य जगहों का पानी यहां हमेशा जमा होते रहता है, लेकिन पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। गत वर्ष भी यहां पानी निकासी की व्यवस्था करने की मांग को लेकर स्थानीय विधायक डॉ. सरफराज अहमद की उपस्थिति में ग्रामीणों ने धरना दिया था। मौके पर रेलवे के अधिकारियों ने ठोस व्यवस्था करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक ठोस व्यवस्था नहीं की गई है। केवल थोड़ा-बहुत काम करा दिया गया है, लेकिन पानी जमाव की समस्या से निजात नहीं मिल पाई है। इससे राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पैसा लेकर बाइकों को कराया पार : ओवरब्रिज के पास पानी का जमाव होने के कारण स्थानीय लोगों ने बाइक चालकों को ट्रैक होकर बाइक पार कराया। तब राहगीर गंतव्य की ओर जा सके। इसके लिए ग्रामीणों ने मजदूरी के रूप में दस रुपया प्रति बाइक वसूला।

इधर, अंचल अधिकारी कृष्ण कुमार मरांडी ने कहा कि जल जमाव की जानकारी मिली है। काम करा रहे ठेकेदार को पानी निकासी की दिशा में आवश्यक कार्य कराने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी