कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को दें कल दें श्रद्धांजलि, उनकी याद में लगाएं पौधे

गिरिडीह कोरोना ने इस वर्ष कई परिवारों को असहनीय पीड़ा देते हुए गम के आंसू रुलाया है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 01:01 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 01:01 AM (IST)
कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को दें कल दें श्रद्धांजलि, उनकी याद में लगाएं पौधे
कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को दें कल दें श्रद्धांजलि, उनकी याद में लगाएं पौधे

गिरिडीह : कोरोना ने इस वर्ष कई परिवारों को असहनीय पीड़ा देते हुए गम के आंसू रुलाया है। यह महामारी लोगों के कई परिवारों के सदस्य को संक्रमित कर दिया और गंभीर होकर लोग ऑक्सीजन की कमी झेलते हुए मौत के आगोश में समा गए। नतीजा इस संक्रमण से मौत होने पर कई हंसता-खेलता परिवार टूट गया। कई परिवारों में बच्चे अनाथ हो गए हैं। अपने घर परिवार के सदस्य को खोनेवाले लोग अब भी इस सदमे से अपने आप को उबार नहीं पाए हैं। कई लोग गंभीर होने के ऑक्सीजन की कमी झेलते हुए मौत के आगे अपनी जिदगी हार गए, जो परिवार के लिए अपूरणीय क्षति साबित हुई। दैनिक जागरण ने ऐसे में 14 जून को सुबह 11 बजे सर्वधर्म सभा का आयोजन किया है। मानव धर्म का फर्ज अदा करते हुए सर्वधर्म प्रार्थना के तहत जहां हैं वहीं से दिवंगतों की याद में दो मिनट का मौन रखें और उन्हें श्रद्धांजलि दें। मुफ्त ऑक्सीजन दाता के रूप में काम आनेवाले पेड़ के रूप में पौधा लगाने का काम करें।

------------------------

- कोरोना के इस संक्रमण इस बार अपनों से अपने को छीन लिया है। इससे लोगों को अपने परिवार के सदस्य खोने का गम अब भी सता रहा है। ऐसे में आइए हम सब मिलकर कोरोना से मृत व्यक्तियों को 14 जून को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजंलि दें व एक पौधा जरूर लगाएं।

लक्ष्मी शर्मा, निवर्तमान अध्यक्ष, प्रेरणा शाखा, गिरिडीह - कोरोना से ग्रसित होकर कई लोग इस बार ऑक्सीजन की कमी के अभाव में दम तोड़ दिया है। जो परिवार के अन्य सदस्यों को गम में डूबा दिया है। इस आपदा ने हंसते-खेलते परिवार को गम दिया है। ऐसे में मृतकों को 14 जून को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दें और ऑक्सीजन के लिए एक पौधा जरूर लगाएं।

सैफ अली गुड़डू, पार्षद, वार्ड नंबर 26, गिरिडीह - कोरोना जैसी आपदा ने इस बार कई परिवारों को असहनीय पीड़ा दिया है। ऑक्सीजन की कमी से कई लोगों का परिवार के सदस्यों का साथ हमेशा के लिए छूटा है। ऐसे में उन्हें सर्वधर्म प्रार्थना के तहत 14 जून को जहां हैं वहीं से दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुएऑक्सीजन की मात्रा बरकरार रखने को एक-एक पौधा लगाएं।

राकेश मोदी, सचिव, जिला रेडक्रॉस सोसाइटी, गिरिडीह

- कोरोना संक्रमण ने इस वर्ष काफी असहनीय पीड़ा दी है और अपनों से अपनों का साथ छीना है। संक्रमण से ग्रसित हो लोग ऑक्सीजन की कमी झेलते हुए मौत के आगे हार गए। ऐसे में उन दिवंगतों की याद में 14 जून को जहां हैं वहीं दो मिनट का मौन रखें और एक पौधा जरूर लगाएं।

उदभव भदानी उर्फ निशु, व्यवसायी, गिरिडीह - कोरोना के संक्रमण से गंभीर होकर कई लोगों ने गंभीर होकर जिदगी की जंग हार गए हैं। अपनों से अपनों का साथ छुटा है और परिवार पर दुख का मानो पहाड़ टूटा है जो परिवार के सदस्यों को असहनीय पीड़ा दी है। ऐसे में 14 जून को जहां हैं वहीं से सर्वधर्म के तहत दिवंगतों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दें और एक पौधा जरूर लगाएं।

राजेश यादव, भाकपा माले, गिरिडीह

chat bot
आपका साथी