एसडीएम के निरीक्षण में बंद मिलीं पांच पीडीएस दुकानें

हीरोडीह खोरीमहुआ के एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह ने शनिवार को करिहारी डंगारडीह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:46 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:46 PM (IST)
एसडीएम के निरीक्षण में बंद मिलीं पांच पीडीएस दुकानें
एसडीएम के निरीक्षण में बंद मिलीं पांच पीडीएस दुकानें

हीरोडीह : खोरीमहुआ के एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह ने शनिवार को करिहारी, डंगारडीह, कोदंबरी व जमखोखरो में जन वितरण प्रणाली की दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान पांच दुकानें बंद पाई गईं। डीलरों के ऐसे मनमाने रवैए पर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर की। लोगों ने डीलरों पर कम अनाज देने तथा केरोसिन तेल का दाम अधिक लेने की शिकायत की। एसडीएम ने कहा कि अगर जन वितरण की दुकानों को बंद रखना हो तो पहले डीलरों को सूचना करना आवश्यक होता है। डीलरों ने दुकानें क्यों बंद की है इसकी जानकारी एमओ से ली जाएगी। लोगों से जो शिकायतें मिली हैं उसकी जांच की जाएगी।

संस, देवरी: प्रखंड के मुस्कान स्वयं सहायता समूह जमखोखरो व खजमुंडा पीडीएस दुकानों की जांच खोरीमहुआ के अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार सिंह ने शनिवार को किया। एसडीएम ने बताया कि खजमुंडा में दुकान बंद पाई गई। वहीं जमखोखरो में राशन कम देने व केरोसिन तेल सरकारी दर से अधिक दाम पर बेचने की शिकायत मिली। इस कारण उक्त दोनों दुकान के संचालकों को स्पष्टीकरण किया जाएगा। इसमें दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों ने की उत्पादन केंद्र भवन बनवाने की मांग : तुलसीटांड़ पंचायत अंतर्गत तूलाडीह में दस साल से अधूरे पड़े उत्पादन सह प्रशिक्षण केंद्र भवन का कार्य पूरा कराने की मांग बीडीओ को आवेदन देकर ग्रामीणों ने की है। कहा है कि एनआरइपी गिरिडीह ने 22 लाख की लागत से इसका निर्माण वर्ष 2012 में शुरू कराया था। तूलाडीह में सरकारी जमीन नहीं रहने के कारण गांव के ही अजय राम ने अपनी रैयती जमीन राज्यपाल के नाम पर दान कर दी थी। तत्कालीन विधायक विनोद सिंह ने इसका शिलान्यास किया था। एक मंजिल की ढलाई भी हो गई थी। वर्ष 2013 में अचानक इसका कार्य बंद हो गया। कार्य पूर्ण कराने के लिए विभाग के अधिकारियों को कई बार लिखा गया। मगर किसी ने पहल नहीं की।

chat bot
आपका साथी