अब भी बेखौफ हो लापरवाही बरत रहे लोग

जागरण संवाददाता गिरिडीह कोरोना लगातार लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। इसके बावजू

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:51 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:51 PM (IST)
अब भी बेखौफ हो लापरवाही बरत रहे लोग
अब भी बेखौफ हो लापरवाही बरत रहे लोग

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : कोरोना लगातार लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। इसके बावजूद भी लोग न तो सरकार के निर्देशों का पालन कर रहे हैं और ना ही अपनी ओर से इससे बचाव को लेकर सतर्कता व एहतियात बरत रहे हैं। एक तरफ कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर भले ही लोग खौफ जता रहे हैं लेकिन उनकी लाइफ स्टाइल मानो कोरोना को लेकर बेखौफ रहने का संकेत दे रहा है।

हाट बाजार से लेकर दफ्तरों या प्रतिष्ठानों में एक ओर शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ रही हैं तो दूसरी ओर कोई बिना मास्क के घूम रहे हैं तो कोई चेहरे को मास्क से ढंकने के बजाए गले में लटकाए फैशन में आकर कोरोना को निमंत्रण दे रहे हैं।

जिला प्रशासन के आदेश के बाद कुछ दिनों तक व्यापक स्तर पर मास्क जांच अभियान तो चलाया गया लेकिन अब यह अभियान भी महज दिखावा बनकर रह गया है। किसी को न तो फाइन का डर है ना ही संक्रमण का भय। ऐसे में लापरवाही बरतने व सरकार के निर्देशों का पालन नहीं करने वालों पर संक्रमण से बचाव को लेकर जिला प्रशासन को सख्त होने की जरूरत है ताकि लोगों में भय कायम हो सके। दवा दुकान, सब्जी मंडी, राशन दुकान, निजी अस्पताल समेत सरकारी अस्पतालों में भी इसका खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन किया जा रहा है।

इधर जिला प्रशासन ने जिले वासियों से कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सतर्कता व एहतियात बरतने की अपील की है। बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलने, सैनिटाइजर का उपयोग करने व शारीरिक दूरी का पूरी तरह पालन करने की भी सलाह दी गई है ताकि कोरोना को मात दी जा सके।

chat bot
आपका साथी