राष्ट्रीय दिव्यांग टूर्नामेंट के लिए टीम राजस्थान रवाना

संवाद सहयोगी गिरिडीह तीन दिसंबर को विश्व विकलांगता दिवस पर राजस्थान में होनेवाली राष्ट्री

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:41 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:41 PM (IST)
राष्ट्रीय दिव्यांग टूर्नामेंट के लिए टीम राजस्थान रवाना
राष्ट्रीय दिव्यांग टूर्नामेंट के लिए टीम राजस्थान रवाना

संवाद सहयोगी, गिरिडीह : तीन दिसंबर को विश्व विकलांगता दिवस पर राजस्थान में होनेवाली राष्ट्रीय दिव्यांग टूर्नामेंट में झारखंड की टीम भी शामिल हो रही है। इसके लिए झारखंड की टीम राजस्थान के लिए रवाना हो चुकी है। इसमें झारखंड टीम की कप्तानी गिरिडीह के राजेंद्रनगर के आकाश सिंह संभालेंगे। आकाश पूर्व में भी अनेकों राष्ट्रीय स्तर के खेल में भी खेल चुके हैं।

आकाश के नेतृत्व में झारखंड की टीम राजस्थान के कोटा के नयापुरा जेके पवेलियन अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेलेगी। यह टूर्नामेंट दो दिवसीय हो रहा है। आकाश सिंह को कप्तान की जिम्मेवारी स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन फार डिसएबल के मुख्य संरक्षक विजय मेवाड़ और सचिव अतर अली ने समिति से निर्णय लेकर सौंपी है। इससे गिरिडीह वासियों में खुशी का माहौल है। आकाश ने स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन के सदस्यों का इसके लिए आभार व्यक्त किया है। भरोसा दिलाया है कि उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी और एसोसिएशन के भरोसे को वे टूटने नहीं देंगे। नेशनल क्रिकेट प्रतियोगिता तीन और चार दिसंबर को होगी।

इस टीम में गिरिडीह के आकाश सिंह कैप्टन, आर्यन कुमार (पाकुड़), बिनोद कुमार (रामगढ़), अजरुद्दीन अंसारी (गिरिडीह), गुलाम मुस्तफा(रांची), बबलू गोप (बोकारो), जतिन कुमार (हजारीबाग), अर्जुन कुमार (चतरा), शिवचरण (रामगढ़), राज कपूर (धनबाद), मंगल मुंडा, ताराचंद, सुभाष कुमार, पुनीत लोहरा, आफताब आलम (टीम कोच), संदीप करमाली (टीम मैनेजर), अतहर अली व राहत हुसैन शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी