दिल्ली ले जाई जा रही छह नाबालिग लड़कियां पकड़ाईं

तिसरी (गिरिडीह) कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन की टीम ने चाइल्ड ट्रैफिकिंग की सूचना पर दिल्ल

JagranThu, 29 Jul 2021 12:53 AM (IST)
दिल्ली ले जाई जा रही छह नाबालिग लड़कियां पकड़ाईं

तिसरी (गिरिडीह): कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन की टीम ने चाइल्ड ट्रैफिकिंग की सूचना पर दिल्ली ले जाई जा रही छह नाबालिग लड़कियों को बुधवार शाम पकड़ा। टीम ने सभी लड़कियों को तिसरी थाना पुलिस को सौंप दिया। सभी लड़कियां मंसाडीह पंचायत के घसनी व सागवारी की है। सभी की उम्र 18 वर्ष के अंदर है। सभी को जेएसएलपीएस के जेआरपी व मुख्यालय कार्यालय के अनिल दास दिल्ली के गुड़गांव के सिलाई कढ़ाई की ट्रेनिग सेंटर लेकर जा रहा था।

बता दें कि जेएसएलपीएस की ओर से लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई रोजगार का सृजन किया गया है लेकिन सुदूरवर्ती गांवों की 12-16 वर्ष की किशोरियों को फर्जी तरीके से 18 वर्ष का स्कूल का टीसी बनवाकर दिल्ली के गुड़गांव ले जाना कानूनन अपराध है। जेएसएलपीएस के पत्र के अनुसार 12 लड़कियों का नाम सूची में दर्ज है। इसमें संस्था की पकड़ीं गईं छह लड़कियां शामिल हैं। उन लड़कियों की उम्र बढ़ाकर वहां ले जाया जा रहा था। सभी का घर मंशाडीह पंचायत में है और स्कूल की टीसी भंडारी पंचायत के पूरनाडीह मध्य विद्यालय से मिला है। इसमें उम्र आधार कार्ड के अनुसार नहीं है। टीसी वर्ष 2017-18 में स्कूल के सचिव बासुदेव प्रसाद यादव ने दिया है। चाइल्ड लाइन व कैलाश सत्यार्थी की ओर से थाना में आवेदन देकर इसकी जांच की मांग की है। मौके पर मुकेश तिवारी, संदीप नयन, राजू सिंह, भरत पाठक व जयराम, गूंजा देवी व अमर पाठक मौजूद थे।

---------------

बेंगाबाद में फंदे से लटकता मिला महिला का शव

बेंगाबाद (गिरिडीह) : महुआर पंचायत के छाताबाद निवासी रामचंद्र चौधरी की 60 वर्षीय पत्नी मणि देवी का शव बुधवार की दोपहर घर के एक कमरे में फांसी के फंदे पर लटकता पाया गया। सूचना पर बेंगाबाद थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह भेज दिया। बताया जाता है कि रामचंद्र चौधरी का धानरोपनी का कार्य चल रहा था इसलिए सभी स्वजन खेत में थे। घर में केवल रामचंद्र की पत्नी थी। स्वजन जब 12 बजे दिन के बाद घर लौटे तो कमरे का दरवाजा बंद था। बाहर से आवाज लगाने के बाद कोई जवाब नहीं मिलने पर दरवाजा तोड़कर लोग अंदर गए तो देखा कि वह मृत अवस्था में फंदे पर लटक रही है। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। वह घरेलू कलह से परेशान थी। बुधवार सुबह थाने में सूचना देने की बात गांव में वह कर रही थी। थाना प्रभारी कमलेश पासवान ने बताया कि जानकारी मिली है कि महिला का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.