जेवरात दुकानदार को लुटने आए चार युवक हथियार समेत गिरफ्तार

जेवरात दुकानदार से नगदी व जेवरात लूटने पहुंचे सरगना समेत चार आरोपितों को पुलिस ने रविवार की रात बदडीहा के गपैयडीह रोड से गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद चारों को मुफस्सिल थाना पुलिस ने सोमवार को अदालत में पेश किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:28 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:28 PM (IST)
जेवरात दुकानदार को लुटने आए चार युवक हथियार समेत गिरफ्तार
जेवरात दुकानदार को लुटने आए चार युवक हथियार समेत गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : जेवरात दुकानदार से नगदी व जेवरात लूटने पहुंचे सरगना समेत चार आरोपितों को पुलिस ने रविवार की रात बदडीहा के गपैयडीह रोड से गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद चारों को मुफस्सिल थाना पुलिस ने सोमवार को अदालत में पेश किया। अदालत के आदेश पर चारों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार आरोपितों में बिरनी थाना क्षेत्र के जीकुंडी गांव निवासी विकास कुमार साव व जुरपा गांव निवासी बजरंगी दास तथा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बदडीहा गांव निवासी प्रवीण उर्फ छोटू विश्वकर्मा व बगुलवाटांड़ गांव निवासी नारायण दास शामिल है। प्रवीण इस गिरोह का सरगना है। गिरफ्तार आरोपितों के पास से पुलिस ने एक देसी पिस्टल, दो मैगजीन, छह जिदा कारतूस, एक सीडी डिलक्स बाइक व तीन पीस मोबाइल बरामद की है। इसकी जानकारी सोमवार की शाम एसपी अमित कुमार रेणु ने मीडिया को दी।

एसपी ने बताया कि बदडीहा स्थित एक जेवरात की दुकान चलाने वाले से घर जाने के क्रम में जेवरात व नकदी लूटने के लिए चार युवक संदेहात्मक स्थिति में रविवार की देर शाम को बदडीहा के गपैयडीह रोड़ में घूम रहे थे। सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में मुफस्सिल थाने की पुलिस टीम को कार्रवाई का निर्देश दिया गया। पुलिस की टीम ने रात आठ बजे बदडीहा में उक्त स्थान पर छापेमारी कर चारों युवकों को दबोच लिया। तलाशी के क्रम में देसी पिस्टल समेत लूटपाट की घटना में उपयोग की जाने वाली अन्य सामान बरामद की गई। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि गिरोह का सरगना बदडीहा का प्रवीण है। उसी ने जेवरात दुकान व दुकानदार की रेकी कर लूटपाट की मंशा से अन्य तीनों को बुलाया था। रात को साढे सात से आठ के बीच दुकानदार अपनी दुकान को बंद करने के बाद जेवरात व नकदी लेकर बदडीहा से अकदोनी स्थित घर जाता था। प्रेसवार्ता में सदर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह एवं मुफस्सिल थाना प्रभारी विनय कुमार राम मौजूद थे।

- कई थानों में दर्ज हैं आपराधिक मामले : गिरफ्तार चारों आरोपितों के खिलाफ अलग-अलग थाना में आपराधिक मामले दर्ज हैं। जिन थानों में प्राथमिकी दर्ज है उनमें वर्ष 2019 में हीरोडीह थाना, वर्ष 2015 में बिरनी थाना, वर्ष 2019 में धनवार थाना तथा वर्ष 2015 व 2019 में मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज है।

chat bot
आपका साथी