जमीन विवाद में लहराया तमंचा, गुंडरी में लगा 144

संवाद सहयोगी खोरीमहुआ घोड़थंबा के गुंडरी में मंगलवार को विवादित जमीन पर कब्जे को ले

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:51 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:51 PM (IST)
जमीन विवाद में लहराया 
तमंचा, गुंडरी में लगा 144
जमीन विवाद में लहराया तमंचा, गुंडरी में लगा 144

संवाद सहयोगी, खोरीमहुआ : घोड़थंबा के गुंडरी में मंगलवार को विवादित जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हुआ। एकाएक तब भगदड़ मच गई जब एक पक्ष से रिटायर्ड डीडीसी बलदेव राय के पुत्र विवेक राज ने अपनी लाइसेंसी रायफल निकाल दी। हालांकि मामला आगे तूल पकड़ लेता, इससे पहले ही इसकी सूचना अनुमंडल प्रशासन को दी गई।

सूचना मिलते ही एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह, एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो, सीओ नरेश कुमार वर्मा, प्रभारी घोड़थंबा के प्रभारी ओपी प्रभारी मिथिलेश कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद मामले की जानकारी लेते हुए दोनों पक्षों को समझा बुझा कर शांत कराया। पुलिस ने रिटायर्ड डीडीसी के पुत्र के पास से लाइसेंसी रायफल को फिलहाल जब्त कर लिया है।

मामले में दोनों पक्षों की ओर से घोड़थंबा ओपी में आवेदन देकर एक-दूसरे पर हथियार लहराने तथा जमीन हड़पने की नियत से जान मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। गुंडरी के रहने वाले प्रथम पक्ष के संजय कुमार यादव ने कहा कि खोरीमहुआ-घोड़थंबा मुख्य मार्ग के गुंडरी गांव स्थित अपने दादा के नाम ़खतियानी जमीन पर चारदीवारी के लिए नींव की खुदाई करवा रहे थे। इसी बीच गांव के ही रहने वाले रिटायर्ड डीडीसी बलदेव राय का पुत्र विवेक राज आया और गाली गलौज करने लगा। जब इसका विरोध किया गया तो विवेक ने रायफल निकाल कर उस पर तान दिया। साथ नहीं भागने पर जान से मार देने की धमकी देने लगा। वहीं रिटार्यड डीडीसी बलदेव राय ने प्रथम पक्ष के संजय कुमार यादव पर पिस्टल लहराने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। कहा कि उक्त जमीन मेरा है और संजय जबरन उक्त जमीन को कब्जा करने की नियत से मंगलवार को एक सौ की संख्या में लोगों को जमाकर जेसीबी के माध्यम से नींव की खुदाई कर रहा था। मेरा पुत्र विवेक जब विरोध करने गया तो उक्त लोगों ने पिस्टल के बल उसे घेर लिया। जिसके बाद आत्मरक्षा के लिए विवेक ने भी अपनी लाइसेंसी रायफल निकाल दी। इधर विवादित जमीन पर एसडीएम ने अगले आदेश तक धारा 144 लागू कर दिया है। एसडीएम ने दोनों पक्षों को जमीन से संबंधित कागजात लेकर बुलाया है। दोनों पक्षों को निर्देश दिया है कि जब तक मामले का हल नहीं हो जाता है, तब तक दोनों पक्ष विवादित भूमि पर किसी तरह का कोई कार्य नही करेंगे। प्रभारी मिथलेश कुमार ने बताया कि रिटार्यड डीडीसी का रायफल जब्त कर लाइसेंसी व गैर लाइसेंसी होने की जांच पड़ताल की जा रही। मामले में दोनों पक्ष की ओर से ओपी में आवेदन दिया गया है।

chat bot
आपका साथी