बिजली संकट से सरिया में त्राहिमाम

सरियावासियों ने बिजली विभाग के खिलाफ घर बैठे मोर्चा खोल लिया। ज्ञात हो कि सोमवार की दोपहर से ही सरिया व आसपास के क्षेत्रों में लगातार बिजली गुल रही जो गुरूवार को भी जारी रही।

JagranThu, 28 May 2020 06:08 PM (IST)
बिजली संकट से सरिया में त्राहिमाम

सरिया (गिरिडीह) : सरियावासियों ने बिजली विभाग के खिलाफ घर बैठे मोर्चा खोल लिया। सोमवार की दोपहर से ही सरिया व आसपास के क्षेत्रों में लगातार बिजली गुल रही जो गुरुवार को भी जारी रही। इस कारण इस तपती उमस भरी गर्मी में लोगों में आक्रोश पनप रहा है। गर्मी आते ही बिजली विभाग कटौती व तकनीकी खराबी की दुहाई देने लगता है। अधिकारी व मिस्त्री प्राय: रोज ही 33 केवीए तार टूटने की बात करते हैं। सरिया में करोड़ों की लागत से पावर ग्रिड बनकर तैयार है। पावर ग्रिड तक बिजली पहुंच भी गई है और निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार द्वारा इसका ट्रायल सरिया पावर हाउस में देकर कर लिया गया है, लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण करोड़ों की लागत से बने पावर ग्रिड का उद्घाटन या इसकी शुरुआत नहीं की जा रही है। इससे सरिया बाजार के लोगों में आक्रोश भी देखा गया। कई लोगों ने विद्युत व्यवस्था में सुधार को लेकर कई मांग भी की। बिजली समस्या को लेकर इस बाबत बिजली विभाग के एसडीओ एसके बक्शी ने भी बताया कि औंरा टोल प्लाजा के पास पोल टूटा था जिसे लेकर परेशानी हुई। उन्होंने इसमें जल्द सुधार करने की बात कही।

सरिया माले प्रखंड सचिव भोला मंडल ने कहा कि विभाग के प्रमंडलीय एसडीओ एस के बक्शी से दूरभाष पर बात हुई है। उन्होंने कहा कि तकनीकी खराबी थी, जिस कारण समस्या हुई। मंडल ने चेतावनी दी कि विभाग के अधिकारी समेत मिस्त्री जल्द अपनी कार्यशैली में सुधार करें, नहीं तो माले आंदोलन करने को बाध्य होगी।

क्या कहते सरिया बाजार के लोग

बिजली विभाग के अधिकारी मनमानी करते हैं। रोजाना झूठा बहाना बनाकर घंटों बिजली की कटौती करते हैं। डीवीसी प्रतापपुर को 24 घंटे आपूर्ति दी जाती है। विभाग जल्द वर्षो पुराने जर्जर तार को बदले।

विशाल गंभीर

--------------------

विभाग नियमित रूप से बिजली बहाल करें व मनमानी न करे। अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा है कि रोज जर्जर तार को जोड़ा जाता है। उसे विभाग व्यवस्था दुरुस्त करें।

-कुश कुशवाहा।

---------------------

विभाग एम्पीयर को बढ़ाए जिससे सरिया को वोल्टेज अच्छा मिल सके। इसके अलावा बिजली की समस्या का स्थाई समाधान बिजली बहाल कर करे।

-विक्की आजमानी

---------------

हम अगर विभाग को समय पर बिजली बिल देते हैं तो हमारा भी अधिकार बनता है कि हम विभाग से नियमित विद्युत आपूर्ति की मांग करें विभाग बहाना बनाकर का छोड़कर 24 घंटे सरिया में नियमित विद्युत व्यवस्था बहाल करें।

अमित अजमानी।

-----------------

उमस भरी गर्मी में बिजली की आपूर्ति 24 घंटे की जाए नहीं तो वे सब अनिश्चितकालीन सड़क जाम करेंगे।

े-गौरव बावेजा।

--------------------

विभाग अपनी कार्यशैली में सुधार करें नहीं तो सरिया के लोग सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

-राहुल गंभीर

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.