तिसरी में करंट से दो मवेशी की मौत

संवाद सहयोगी गावां/तिसरी गावां एवं तिसरी प्रखंड में इन दिनों बिजली विभाग की लापरवाही से रो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:22 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:22 PM (IST)
तिसरी में करंट से दो मवेशी की मौत
तिसरी में करंट से दो मवेशी की मौत

संवाद सहयोगी, गावां/तिसरी : गावां एवं तिसरी प्रखंड में इन दिनों बिजली विभाग की लापरवाही से रोज मवेशियों की मौत हो रही है। ऐसा लगता है मानो बिजली विभाग किसी बड़े हादसे के इंतजार में है। अब तक चार दिनों में सेरुआ, डाबर एवं माल्डा में चार मवेशियों की मौत बिजली करंट लगने से हो चुकी है। माल्डा में रविवार को भी बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही से एक मवेशी की जान चली गई।

माल्डा में 11 हजार तार का बिजली पोल काफी झुक गया है। इसकी जानकारी विभाग को ग्रामीणों के द्वारा देते हुए बिजली काटने का आग्रह किया गया था। उसके बाद विभाग द्वारा उस समय बिजली तो काट दी गई लेकिन बाद में खम्भे को दुरुस्त किये बिना फिर से दुबारा बिजली को संचालित कर दिया गया। इस बीच एक मवेशी तार के चपेट में आ गया जिससे घटना स्थल पर ही मवेशी की मौत हो गई।

सूचना के बाद मवेशी का मालिक घटना स्थल पर पहुंचकर और रोते बिलखते हुए उचित मुआवजा की मांग की। मुआवजा नहीं मिलने पर बिजली विभाग पर प्राथमिकी दर्ज करने की बात भी कही जा रही है।

----------------------------------

करंट लगने से दो मवेशी मरे

संस, तिसरी : प्रखंड के कुड़ियामो गांव में 11 हजार तार के डीपी के पास जाने से करंट लगने से एक बैल और एक गाय की मौत हो गई। दोनों मवेशी पिपराटांड़ गांव के जितेंद्र यादव के थे।

बताया जाता है कि कुड़ियामो में 11 हजार तार का डीपी है। जहां से ट्रांसफार्मर से एलटी कर सप्लाई गांव को दी जाती है। उस स्थान पर बारिश का पानी जमा होने से अर्थिग पकड़ लेने के कारण मवेशियों को करंट लग गया। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ घंटा पहले एक मवेशी को करंट लगा था। विभाग को सूचना देकर बिजली कटवाने पर मवेशी की जान बच गई। मवेशी के सुरक्षित चले जाने के बाद पुन: ग्रामीणों ने बिजली चालू करने का आग्रह किया। बिजली चालू होने के बाद दोनों मवेशी यहां पहुंचने पर करंट की चपेट में आ गए और यह हादसा हुआ। दो मवेशियों की मौत से किसान जितेंद्र यादव को हजारों की क्षति हुई। उसने कहा कि एक सप्ताह पहले दोनों जानवर को खरीद कर लाए थे।

chat bot
आपका साथी