स्कूलों में रोस्टर व्यवस्था लागू करने की मांग

गिरिडीह तेजी से कोरोना संक्रमण का फैलाव हो रहा है। शहर से गांव तक लोग इसकी चपेट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:48 PM (IST)
स्कूलों में रोस्टर व्यवस्था लागू करने की मांग
स्कूलों में रोस्टर व्यवस्था लागू करने की मांग

गिरिडीह : तेजी से कोरोना संक्रमण का फैलाव हो रहा है। शहर से गांव तक लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। अमीर-गरीब, अधिकारी-कर्मी, नेता किसी को भी यह नहीं छोड़ रहा है। इससे बचाव के लिए सावधानी बरतने, शारीरिक दूरी और दिशानिर्देशों का पालन करने तथा कहीं भी भीड़ नहीं लगाने की अपील की जा रही है। कोरोना को देखते हुए स्कूलों में पढ़ाई तो बंद कर दी गई है, लेकिन शिक्षकों का अभी भी स्कूल जाना जारी है। ऐसे में शिक्षक स्कूलों में रोस्टर सिस्टम लागू करने की मांग करने लगे हैं।

शिक्षकों का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए हर जगह अभी कम मैन पावर में काम चलाया जा रहा है। कई जिलों में शिक्षकों के लिए रोस्टर सिस्टम लागू कर दिया गया है, लेकिन गिरिडीह में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। अभी भी सभी शिक्षकों को स्कूल जाना पड़ रहा है, जबकि महामारी के इस दौर में स्कूलों में रोस्टर सिस्टम लागू करना आवश्यक हो गया है। गत वर्ष की तरह इस बार भी रोस्टर सिस्टम लागू करने की आवश्यकता है।

बता दें कि जिले के कई शिक्षकों व उनके परिवार के लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की सूचना मिल रही है। कोरोना से संक्रमित हुए कोई शिक्षक होम क्वारंटाइन में रहकर इसे मात देने में लगे हैं तो कोई विभिन्न अस्पतालों में इलाज कर रहे हैं। ऐसे में शिक्षकों में भी भय बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी