आग से झुलसी महिला की मौत

संवाद सहयोगी बिरनी (गिरिडीह) बाराडीह पंचायत अंतर्गत पिपराडीह निवासी राजेश दास की 28

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:18 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:18 PM (IST)
आग से झुलसी महिला की मौत
आग से झुलसी महिला की मौत

संवाद सहयोगी, बिरनी (गिरिडीह) : बाराडीह पंचायत अंतर्गत पिपराडीह निवासी राजेश दास की 28 वर्षीय पत्नी आग से झुलसी गुड़िया देवी की मौत रांची के रिम्स में इलाज के क्रम में बीते बुधवार देर शाम को हो गई। अस्पताल में पूरी प्रक्रिया होने के बाद शव को स्वजनों को दे दिया गया। स्वजनों ने शव को घर लाकर ग्रामीणों के सहयोग से गुरुवार को अंतिम संस्कार कर दिया। उसका शव गुरुवार सुबह एंबुलेंस से पहुंचते ही स्वजन दहाड़ मारकर रोने लगे। उसे चार छोटे छोटे बच्चे हैं।

सूचना मिलते भाजपा नेता बैद्यनाथ यादव, बाराडीह के ग्राम प्रधान अस्मिता देवी, बसंत यादव, माले नेता इजरायल अंसारी, सहदेव यादव, मुस्लिम मियां, रामचंद्र यादव, मुंशी यादव, प्रकाश यादव आदि पहुंचे। कहा कि उसके पति की हरसंभव मदद की जाएगी। आपदा प्रबंधन के तहत सरकारी लाभ दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

बता दें कि बीते एक फरवरी की अहले सुबह राजेश दास की पत्नी घर के बाहर दरवाजे के पास अलाव जलाकर मासूम पुत्र को गोद में लिए हुए आग ताप रही थी। इस दौरान अचानक उसकी साड़ी में आग लग गई जिससे वह बुरी तरह से झुलस गई। जख्मी हालत में स्वजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिरनी में उसे भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए उसे गिरिडीह सदर अस्पताल रेफर कर दिया। वहां से उसे रांची के रिम्स रेफर कर दिया गया। रांची में उसका इलाज चल रहा था। इस क्रम में लगभग 31 दिनों के बाद उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी