डीडीसी ने किया योजनाओं का निरीक्षण

डीडीसी मुकुंद दास बेलवाना व चन्दौरी पंचायत में मनरेगा योजनाओं की निरक्षण के बाद मुख्यालय में ग्रामीणों की समस्या बारी बारी से बीडीओ की कार्यालय में सुने।समस्या की निदान हेतु बीडीओ को दिशा निर्देश दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 06:47 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 06:47 PM (IST)
डीडीसी ने किया योजनाओं का निरीक्षण
डीडीसी ने किया योजनाओं का निरीक्षण

तिसरी : उप विकास आयुक्त मुकुंद दास गुरुवार तिसरी पहुंचे। उन्होंने बेलवाना व चन्दौरी पंचायत में चल रही मनरेगा योजनाओं का निरीक्षण किया और कई दिशानिर्देश दिए। इसके बाद डीडीसी प्रखंड मुख्यालय में ग्रामीणों से मिले और उनकी समस्याओं को सुना। बीडीओ को समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया।

इस दौरान प्रसिघो पंचायत के घाघरा गांव की सफीना खातून ने डीडीसी से कहा कि 15 दिनों से उसके हिस्से की जमीन पर गोतिया लोग जबरन घर बना रहे हैं। 27 मई को अंचलाधिकारी ने तिसरी थाना को घर निर्माण पर रोक लगाने का निर्देश दिया था। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। नैयाडीह गांव के शंकर पंडित ने आवेदन देकर कहा कि विवादित रास्ता में गोतिया उमेश पंडित, मोहन पंडित सहित तीन लोग जबरन पनसोखा बना दे रहे हैं, जबकि यह मामला कोर्ट में लंबित है। वे लोग मुखिया की बात भी नहीं सुन रहे हैं। गुमगी के समाजसेवी सुनील शर्मा ने एक वृद्ध महिला के हिस्से की जमीन पर कब्जा करने की शिकायत की। इसके अलावा दर्जनों लोगों ने डीडीसी को अपनी-अपनी समस्या सुनाई। डीडीसी ने सभी को समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। साथ ही बीडीओ से कहा कि अपने स्तर से शीघ्र ही इन लोगों की समस्याओं का समाधान करें। मनरेगा बीपीओ महबूब आलम को प्रखंड की सभी पंचायतों में आम बगान लगाने व मनरेगा कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। मौके पर बीडीओ सुनील प्रकाश, सुधीर कुमार राम, बिक्की सिन्हा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी