पांच फीट से अधिक स्थापित नहीं होगी मां दुर्गा की प्रतिमा

गिरिडीह जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक सोमवार को डीसी कार्यालय के सभा कक्ष में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:31 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:31 PM (IST)
पांच फीट से अधिक स्थापित नहीं होगी मां दुर्गा की प्रतिमा
पांच फीट से अधिक स्थापित नहीं होगी मां दुर्गा की प्रतिमा

गिरिडीह : जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक सोमवार को डीसी कार्यालय के सभा कक्ष में हुई। अध्यक्षता उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने की। उन्होंने कहा कि सभी बीडीओ प्रखंड भ्रमण कर योजनाओं की समीक्षा करें। मनरेगा में प्राप्त लक्ष्य के अनुरूप सभी योजनाओं को शुरू कराएं। बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत पौधारोपण के कार्यों में तेजी लाएं व निर्धारित लक्ष्य को पूरा करें। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2021 को ले मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 23 सितंबर तक कर लें।

उपायुक्त ने कहा कि आगामी त्योहारों को देखते हुए हमें विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। त्योहारों में कोविड-19 मानकों का उचित अनुपालन हो, यह सुनिश्चित करेंगे। दुर्गापूजा को लेकर राज्य स्तर से कई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इस वर्ष दुर्गापूजा में प्रतिमाओं का आकार पांच फीट से बड़़ा नहीं होनी चाहिए। इसे लेकर आप सभी पूजा समितियों के साथ बैठक कर सरकार के दिशा निर्देशों से उन्हें अवगत कराएं।

दूसरी डोज का टीका लेने वाले लाभुकों की संख्या बढ़ाएं : उपायुक्त ने कहा कि जिले में कोरोना टीका की पहली डोज लेने वाले लाभुकों की संख्या काफी अच्छी है। उसमें लगातार वृद्धि भी हो रही है, लेकिन दूसरी डोज लेने वाले लाभुकों की संख्या में गति लाने की आवश्यकता है। दूसरी डोज लेने वाले लाभुकों पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने सभी बीडीओ को लाभुकों को दूसरी डोज लेने की तिथि के एक दिन पूर्व फोन कर समय एवं स्थान की जानकारी देने का निर्देश दिया। पीएम आवास, पीएम प्लस, इंदिरा आवास एवं आंबेडकर आवास योजना की समीक्षा करते हुए सभी बीडीओ व बीपीओ को लंबित आवासों को शीघ्र पूरा करने का निदेश दिया। ओडीएफ प्लस के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक में उप विकास आयुक्त, आइएएस प्रशिक्षु, निदेशक

डीआरडीए, सभी बीडीओ आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी