शास्त्री नगर से जरिया गादी तक बनेगा मरीन ड्राइव

गिरिडीह समाहरणालय के सभागार कक्ष में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में राजस्व

JagranFri, 17 Sep 2021 12:20 AM (IST)
शास्त्री नगर से जरिया गादी तक बनेगा मरीन ड्राइव

गिरिडीह: समाहरणालय के सभागार कक्ष में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में राजस्व, भू-हस्तांतरण, दाखिल-खारिज, सकसेशन म्यूटेशन, लैंड, रैंट कलेक्शन, इ रेवेन्यू व पट्टा आदि से संबंधित कार्यों की समीक्षात्मक बैठक की गई। उपायुक्त ने अंतर्विभागीय निशुल्क भूमि हस्तांतरण को विभिन्न विभागों से मिले आवेदनों एवं उनमें लंबित मामलों की विभागवार समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

बैठक में बताया गया कि सभी अंचलों में सोलर पार्क व खेल मैदान एवं शास्त्रीनगर से झरियागादी तक मरीन ड्राइव का कार्य नगर विकास विभाग करेगा। कहा कि जिला प्रशासन स्वास्थ्य सुविधाओं को सु²ढ़ एवं सुगम बनाने पर जोर दे रहा है। जिले के सुदूरवर्ती एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं एवं चिकित्सीय उपचार को सु²ढ़ एवं सुगम बनाने के उद्देश्य से सीएचसी एवं हेल्थ सब सेंटर का निर्माण कराया जा रहा है ताकि ग्रामीणों को बेहतर चिकित्सीय उपचार मुहैया कराया जा सकें। उपायुक्त ने सभी संबंधित सीओ को जमीन चिन्हित करते हुए भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। संबंधित अधिकारियों को समय समय पर उक्त स्थल का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। भूमि हस्तांतरण को विभिन्न मामलों में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। अंचल अधिकारियों को निदेशित किया गया कि लगान रसीद निर्गत कराना, दाखिल खारिज कराना एवं उनके अद्यतन डाटा को पीजीएमएस पोर्टल पर अपलोड कराना निश्चित रूप से सुनिश्चित किया जाए।

एसडीएम से अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग: नगवां पंचायत में स्थित 1.70 एकड़ कैसर ए हिद की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर मुखिया व ग्रामीणों ने संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त आवेदन अनुमंडल कार्यालय खोरीमहुआ को दिया है। ग्रामीणों ने कहा है कि वहां खाता संख्या 174 के अंतर्गत प्लाट है जो कि एक एकड़ 70 डिसमिल है। वह पूरी तरह से कैसर ए हिद के नाम दर्ज है और उसमें कुछ लोगों ने 10 से 12 की संख्या में अतिक्रमण कर घर बना लिया है। बाकी बची जमीन का भी अतिक्रमण करने की तैयारी की जा रही है। बताया कि अगर जल्द ही इस जमीन की नापी कर अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया गया तो गांव के लोग अंचल कार्यालय के समीप धरना प्रदर्शन करने को विवश होंगे।

आवेदन में नगवां पंचायत मुखिया सोनी खातून, ग्रामीण आकाश बरनवाल, राम कुमार, सुजीत सावन, प्रदीप बरनवाल, राजेश गुप्ता, विकास कुमार, प्रदीप बरनवाल समेत कई लोगों के हस्ताक्षर शामिल है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.