सांस्कृतिक महोत्सव में पुरस्कृत हुए डेढ़ सौ प्रतिभागी

जिसमें प्रात 1000 बजे से शुरू हुए प्रतियोगिताओं में सेमी क्लासिकल नृत्य कार्टूनिग हैंडराइटिग आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई इसमें डांस इवेंट में प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक नृत्य का प्रदर्शन किया। सभी प्रतियोगिताओं के समापन के बाद डेढ़ सौ से ज्यादा चयनित प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर युथ कल्चरल सोसा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 06:56 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:56 AM (IST)
सांस्कृतिक महोत्सव में पुरस्कृत हुए डेढ़ सौ प्रतिभागी
सांस्कृतिक महोत्सव में पुरस्कृत हुए डेढ़ सौ प्रतिभागी

गिरिडीह : यूथ कल्चरल सोसायटी गिरिडीह की ओर से आयोजित नेशनल फाइन आर्ट एग्जीबिशन सह सांस्कृतिक महोत्सव 2019 का रंगारंग समापन सोमवार को हुआ, जिसमें सेमी क्लासिकल नृत्य, कार्टूनिग, हैंडराइटिग आदि प्रतियोगिताएं कराई गईं। प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक नृत्य का प्रदर्शन किया।

सभी प्रतियोगिताओं के समापन के बाद डेढ़ सौ से ज्यादा चयनित प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। सोसायटी के संरक्षक व पूर्व प्राचार्य डॉ़ अली इमाम खान, सलूजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन अमरजीत सिंह सलूजा, हिदी विभाग के अनुज कुमार, शंकर पांडेय, मोहित समसी, परवेज शीतल, कलाकार अनुष्का जैन, चंदा लाभ, प्रभाकर आदि ने सभी को पुरस्कार प्रदान किया। कला संस्कृति व सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले श्रेय क्लब के रमेश यादव, मधुबनी पेंटिग के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु चंदा लाभ, कला के क्षेत्र में ललित कला निकेतन, शिक्षा के क्षेत्र में संकल्प, अनुष्का जैन आदि को भी सम्मानित किया गया।

मौके पर डा. खान ने सोसायटी की सराहना करते हुए कहा इस छोटे से शहर में कला संस्कृति के क्षेत्र में इस प्रकार का आयोजन होना अपने आप में एक मिसाल है। कला का उद्देश्य बच्चों में सामाजिकता को बढ़ावा देना है। इस प्रयास में यूथ कल्चरल सोसायटी पूरी निष्ठा के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने एग्जीबिशन में लगी मधुबनी पेंटिग की भी सराहना की। कहा कि यह हमारी भारतीय संस्कृति की लोक परंपरा से जुड़ी हुई कला है ।

मौके पर रूपेश कुमार, शशिकांत, लक्ष्मी शर्मा, कविता राजगढि़या, निक्की मिश्रा, सिमरन , रुचि ,आर्यन रजनी ,रिचा ,विपुल वर्मा, प्रीति मिश्रा, सुबोध कुमार, सलोनी कुमारी, तनिष्क राज केसरी ,प्रगति कुमारी, हर्षवर्धन कुमार, आर्यन राज, ललित नारायण कुशवाहा, आयोजन समिति के अध्यक्ष सोमनाथ केसरी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी