जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, छह घायल, दो गंभीर

धनवार थाना क्षेत्र के गुवाखंडर में दो पक्षों के बीच वर्षो से चले आ रहे जमीनी विवाद का मामला गुरुवार को खूनी संघर्ष में बदल गया। इसमें दोनो पक्षो से महिला समेत छह लोग घायल हो गए। घायलो में एक पक्ष के जिब्राइल अली (40)उस्मान अली (70)अरशद वारसी (26) राजीव अंसारी(36) सैरा बानो (35) वर्ष जबकि द्वितीय पक्ष के गुलाम मियां का नाम शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 08:00 PM (IST)
जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, छह घायल, दो गंभीर
जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, छह घायल, दो गंभीर

खोरीमहुआ : धनवार थाना क्षेत्र के गुवाखंडर में दो पक्षों के बीच वर्षो से चल रहे जमीन विवाद को ले गुरुवार को खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें दोनों पक्षों से महिला समेत छह लोग घायल हो गए। घायलों में एक पक्ष के जिब्राइल अली (40), उस्मान अली (70), अरशद वारसी (26), राजीव अंसारी (36), सैरा बानो (35) तथा दूसरे पक्ष के गुलाम मियां शामिल हैं। सभी घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से रेफरल अस्पताल राजधनवार पहुंचाया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है। उस्मान अली और जिब्राइल अली की स्थिति काफी गंभीर है। दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद बाहर रेफर कर दिया गया।

विवाद को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टिकोण से धनवार थाना प्रभारी रूपेश कुमार सिंह ने गांव में दर्जनों महिला एवं पुरुष पुलिस बल को तैनात कर दिया है। थाना प्रभारी सहित एसआइ मुकेश दयाल सिंह, प्रियंका कुमारी, विशाल कुमार, सतेंद्र पासवान लगातार नजर बनाए हुए हैं। हांलाकि देर शाम तक मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। घटना के बाद एक पक्ष के सभी लोग घर से फरार हो गए हैं।

उस्मान अंसारी के साथ गांव के ही मंसूर मियां व गुलाम मियां के बीच वर्षो से जमीन बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है। गुरुवार को अंजुमन (समाज) के आह्वान पर दोनों पक्ष समझौते के लिए बैठे थे। बताया जाता है कि गांव के सदर और कुछ गणमान्य लोग दोनों पक्षों से पूछताछ कर रहे थे। इसी बीच अचानक दोनों पक्ष मारपीट पर उतर आए। अरशद वारसी ने बताया कि पंचायती के दौरान पंचों ने दोनों पक्षों से पूछताछ ही की थी। इसी बीच मंसूर मियां व गुलाम मियां वगैरह पंचायत से उठकर गाली गलौज करने लगे। विरोध करने पर सलीम अंसारी, गुलाम अंसारी, अब्बास मियां, मंसूर मियां, जब्बार मियां, असलम अंसारी, अजीज अंसारी, फरीद अंसारी, शौकत अंसारी, शायद अली, मुस्तकीम अंसारी आदि ने लाठी, डंडा, टांगी, कुदाल, खुरपी, ईंट पत्थर से उन लोगों के साथ मारपीट करने लगे।

बताया कि बीच बचाव में पंचों को भी चोट आई है। थाना प्रभारी ने बताया कि सूचना पर गांव में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। एक पक्ष के उस्मान अली की ओर से थाने में आवेदन दिया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी