अस्पताल में प्रेमालाप करते धराया, पहले से शादीशुदा का ग्रामीणों ने कराया विवाह

बिरनी प्रखंड के शाखाबरा पंचायत अंतर्गत चितनखारी उपस्वस्थ्य केन्द्र जे अंदर में दो प्रेमीयुगल को बीते बुधवार देर रात्रि को ग्रामीणों ने रंगे हाथ रंगरेलियां मनाते हुवे पकड़ा। उपस्वास्थ्य केंद्र के बाहर जमक्कर हंगामा करने लगे । उपस्वास्थ्य केंद्र के बाहर प्रेमीयुगल की खड़ी कर को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस हरकत को देख आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रेमीयुगल को विवाह करा दिया है। उसके बाद ग्रामीणों ने बुधवार देर रात्रि को ही पुलिस व स्थानीय मुखिया को सूचना दे दिया । ग्रामीणों के सूचना पर आ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Mar 2020 06:33 PM (IST) Updated:Thu, 12 Mar 2020 06:33 PM (IST)
अस्पताल में प्रेमालाप करते धराया, पहले से शादीशुदा का ग्रामीणों ने कराया विवाह
अस्पताल में प्रेमालाप करते धराया, पहले से शादीशुदा का ग्रामीणों ने कराया विवाह

बिरनी (गिरिडीह) : बिरनी प्रखंड के एक उप स्वास्थ्य केंद्र के अंदर प्रेमी युगल को बुधवार देर रात ग्रामीणों ने रंगरलियां मनाते हुए पकड़ा। ग्रामीण उप स्वास्थ्य केंद्र के बाहर हंगामा करने लगे। वहां प्रेमी युगल की कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रेमी युगल का विवाह भी करा दिया है। उसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस व स्थानीय मुखिया को इसकी सूचना दी। आधी रात को मुखिया व थाना प्रभारी अनिल कुमार पुलिस बल के साथ उक्त गांव पहुंचे। ग्रामीणों को थाना प्रभारी ने शांत कराते हुए घटना की जानकारी ली। इसके बाद ग्रामीणों ने प्रेमी युगल को पुलिस के हवाले कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि उप स्वास्थ्य केंद्र में एक एएनएम काफी समय से अपने पति के साथ रह रही है। उक्त एएनएम की बुधवार की रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी थी। उप स्वास्थ्य केंद्र में उक्त एएनएम के पति अपनी पत्नी के नहीं रहने के कारण दूसरी महिला के साथ रंगरेलिया मना रहा था। मौके पर ही दोनों को पकड़ लिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि महिला व एएनएम के पति के साथ काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बीच कई बार पंचायत भी हुई है। महिला अपने पति के घर नहीं रहकर अपने मायके में रहती है। महिला को मायके से बुधवार देर शाम एएनएम के पति अपनी कार से लेकर उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। दोनों को अस्पताल के अंदर घुसते हुए गांव के एक-दो लोग ने देख लिया और ग्रामीणों को जानकारी दी। ग्रामीण रात में अस्पताल पहुंचे और बंद कमरा को खोलने के लिए आवाज दी, लेकिन दरवाजा नहीं खोला। दरवाजा खोलने पर दोनों को आपत्तिजनक में स्थिति में देखा गया। ग्रामीणों ने रात में ही दोनों का विवाह करा कर पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि एएनएम के पति ने झूठा मुकदमा में फंसाने की धमकी देता है। मामले को शांत कराने के लिए उल्टा आरोप लगा रहा है।

आरोपित युवक ने बताया है कि छवि धूमिल करने के लिए ग्रामीणों ने षड्यंत्र रचकर महिला के साथ ऐसा कराया है। महिला से कोई संबंध नहीं है। अस्पताल में अपनी पत्नी के साथ रहता है। ग्रामीणों ने कमरे से सारा सामान लूट लिया है। साथ ही कार को क्षतिग्रस्त कर दिया है। महिला ने बताया कि एएनएम के पति से उसका कोई संबंध नहीं है। एएनएम दीदी के साथ रहकर प्रसव करती है। बुधवार शाम को दो लोग उसे बुलाने के लिए मायके आए थे। उनलोगों ने कहा कि एक महिला का प्रसव कराना है। चलकर करवा दीजिए। लोग उसे लेकर आए और अस्पताल के अंदर कर बंद कर हल्ला करने लगे। समाचार लिखे जाने तक दोनों पक्ष के लोग थाना में ही जमे हुए थे। इधर थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। गांव के महिला-पुरुष पहुंचे हैं। वार्ता की जा रही है। एएनएम के पति व महिला के साथ अवैध संबंध को ले पूर्व में तैयार पंचायतनामा देखा जा रहा है। दोनों अभी थाने में हैं। आवेदन मिलते ही दोषियों पर मुकदमा दर्ज होगा।

chat bot
आपका साथी