दहेज के लिए तीन बच्चों की मां की हत्या

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भोरंडीहा गांव में दहेज की खातिर तीन बच्चे की मां की जान ले ली गई। घटना शनिवार की शाम की है। मृतका का शव पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर थाने ले आई है। मृतका का भाई मुकेश दास ने मृतका के पति प्रकाश दास ससूर पवन दास व सास परवतिया देवी पर दहेज को लेकर अपनी बहन को प्रताडित करते हुए हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज करने को आवेदन दिया है। इधर घटना की सूचना मिलने के बाद मुफस्सिल पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचकर शव को

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 08:41 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 08:41 PM (IST)
दहेज के लिए तीन बच्चों की मां की हत्या
दहेज के लिए तीन बच्चों की मां की हत्या

गिरिडीह: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भोरंडीहा गांव में दहेज की खातिर तीन बच्चों की मां की जान ले ली गई। घटना शनिवार शाम की है। मृतका का शव पुलिस अपने कब्जे में लेकर थाने ले आई है। मृतका के भाई मुकेश दास ने मृतका के पति प्रकाश दास, ससूर पवन दास व सास परबतिया देवी पर दहेज को लेकर उसकी बहन को प्रताड़ित करते हुए हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज करने को आवेदन दिया है।

घटना की सूचना मिलने के बाद मुफस्सिल पुलिस ने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए घटना के संबंध में लोगों से जानकारी ली। पुलिस मामले की तहकीकात करने में जुटी है। मृतका का मायके बेंगाबाद थाना क्षेत्र के छोटकी खरगडीहा में है। मुकेश ने बताया कि उसकी बहन की शादी वर्ष 2009 में भोरंडीहा गांव के रानीडीह टोला निवासी पवन दास के पुत्र प्रकाश दास के साथ की गई थी। शादी के कुछ दिन तक सब कुछ ठीकठाक चला लेकिन उसके बाद से दहेज की मांग को लेकर अकसर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाने लगा। इसी क्रम में शनिवार की शाम को उसके पति, सास, ससुर व देवर ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। उसकी मौत से बच्चों का रो रोकर बुरा हाल है। देर शाम होने के कारण शव को थाने में रखा गया था जिसे रविवार को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा जाएगा। इस संबंध में थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर ने बताया कि मृतका के भाई के आवेदन पर पति समेत परिवार के चार सदस्यों पर दहेज हत्या को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मामला दर्ज करते हुए घटना का अनुसंधान किया जा रहा है। घटना को अंजाम देनेवाले घटना के बाद से फरार हो गए हैं। आरोपितों को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी