लॉकडाउन में अपराध अनलॉक

गिरिडीह इस लॉकडाउन में चोरों ने मौके का फायदा उठाते हुए कई घरों में ताले तोड़ व

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 01:06 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 01:06 AM (IST)
लॉकडाउन में अपराध अनलॉक
लॉकडाउन में अपराध अनलॉक

गिरिडीह : इस लॉकडाउन में चोरों ने मौके का फायदा उठाते हुए कई घरों में ताले तोड़ व सेंधमारी कर तिजोरियों को अपने शातिर दिमाग से अनलॉक करते हुए संपत्ति अपने घरों में लॉक करने का काम किया। मई माह में शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस को चुनौती देते हुए चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया। पीड़ितों ने चोरी की शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई की गुहार तक लगाई, लेकिन पुलिस के हाथ अब तक खाली है। चोरी की अधिकांश घटनाओं को मई माह में अंजाम दिया और नकद, जेवरात, महंगे कपड़े, बर्तन समेत अन्य सामानों पर हाथ साफ कर गृहस्वामियों को आर्थिक चपत लगाई है।

- केस स्टडी एक : नगर क्षेत्र के अरगाघाट बजरंगबली मंदिर के पास किराए के मकान में रहने वाले चंद्रहास कुमार के बंद घर में 30 मई की रात चोरी की। चोरों ने उनके घर से करीब चार लाख रुपये कीमत की जेवरात समेत अन्य सामान ले भागे। परिवार के सभी सदस्य हजारीबाग गए हुए थे।

- केस स्टडी दो : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के झरियागादी मोहल्ले में चोरों ने 27 मई की रात को चोरी की। यहां उज्जवल झा के मकान व दुकान में हाथ साफ करते हुए 10 हजार रुपये नकद समेत दो लाख की जेवरात समेत अन्य सामान ले गए।

- केस स्टडी तीन : नगर थाना क्षेत्र के कोलडीहा निवासी मो मनव्वर की कोलडीहा स्थित राजा स्टील इंडस्ट्रीज में 30 मई की रात चोरी की घटना को अंजाम दिया। भागने के क्रम में मो. फिरोज अंसारी व मो. मोनू अंसारी चोरी के स्क्रैप के साथ लोगों की सक्रियता से दबोचे गए।

- केस स्टडी चार : 16 मई की रात बेंगाबाद थाना क्षेत्र में सोबराजपुर गांव निवासी सह सेवानिवृत बीसीसीएलकर्मी मुंशी हेम्ब्रम के घर में सेंधमारी कर नकद समेत एक लाख रुपये की संपत्तिचोरों ने चुरा ली।

- केस स्टडी पांच : बेंगाबाद के जेरूआडीह पंचायत के लखनपुर गांव में 19 मई की रात सलीम अंसारी क घर में घुसकर चोरों ने आधा दर्जन मोबाइल समेत अन्य सामानों की चोरी कर ली।

chat bot
आपका साथी