घर-घर प्रशासन दे रहा दस्तक, फिर भी टीका लगाने नहीं निकल रहे लोग

बनियाडीह कोरोना से बचाव को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 01:06 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 01:06 AM (IST)
घर-घर प्रशासन दे रहा दस्तक, फिर भी टीका लगाने नहीं निकल रहे लोग
घर-घर प्रशासन दे रहा दस्तक, फिर भी टीका लगाने नहीं निकल रहे लोग

बनियाडीह : कोरोना से बचाव को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जागरूक करते हुए लोगों से कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए टीका लगाने की अपील की जा रही है। शनिवार को सदर प्रखंड के अकदोनीकला स्थित दलित टोला के आंगनबाड़ी केंद्र में टीकाकरण शिविर लगाया गया। इस टोले की इतनी बड़ी आबादी वाले क्षेत्र में लगे इस कैंप में मात्र दो लोगों ने टीका लगवाए। टीका लगाने वालों में एक महिला व एक पुरुष शामिल हैं। शिविर में एएनएम बुल्लू भट्टाचार्य, सेविका बसंती देवी, सहिया निशी शर्मा, पोषण सखी सरिता दास, कंप्यूटर आपरेटर संतोष कुमार, सरिता शर्मा सक्रिय महिला बदडीहा मौजूद थे। इन लोगों ने बताया कि सुबह दस बजे से शिविर लगाया गया है। चार बजे तक मात्र दो लोगों ने टीका लगवाया है। जबकि लोगों के घर-घर जाकर टीका लगवाने के लिए जागरूक एवं प्रेरित किया जा चुका हैं। बावजूद इसके शिविर में लोग नहीं आ रहे हैं।

पीरटांड़ : बीडीओ दिनेश कुमार ने शनिवार को प्रखंड क्षेत्र के कई वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने गांव-गांव जाकर लोगों को वैक्सीन लेने को प्रेरित करते हुए बताया कि इस वैक्सीन से कोरोना से लड़ने के लिए ताकत मिलता है। इसे लेने में कोई नुकसान नहीं हैं। कोरोना से बचने के लिए हर व्यक्ति को टीका लगवाना चाहिए। बीडीओ ने बताया कि वैक्सीन लेने वालों की संख्या हर दिन बढ़ रही है। इसके पहले बीडीओ ने बैठक कर लोगों से कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक होने व वैक्सीन लेने की अपील भी किया।

बगोदर : कोरोना से बचाव को लेकर प्रशासन की ओर से आम लोगों से वैक्सीन लेने की अपील की जा रही है। प्रशासनिक पदाधिकारी कोविड-19 के वैक्सीन को लेकर विभिन्न पंचायतों का भ्रमण कर टोला-मोहल्ला जाकर लोगों को जागरूक करते हुए वैक्सीन लेने के प्रति प्रेरित कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार गुप्ता शनिवार को मुंडरो पंचायत के आदिवासी टोला में जाकर लोगों के साथ बैठक कर कोरोना वैक्सीन को लेकर विस्तार पूर्वक जानकारी दिया। साथ ही लोगों से अपील किया कि अफवाहों के चक्कर में न पड़ें और कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीन जरूर लें।

chat bot
आपका साथी