पीरटांड़ के ग्रामीण इलाकों में कोरोना ने पसारा पांव

पीरटांड़ पीरटांड़ में मंगलवार को एक बार फिर जोरदार कोरोना विस्फोट है। यहां एक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:32 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:32 PM (IST)
पीरटांड़ के ग्रामीण इलाकों में कोरोना ने पसारा पांव
पीरटांड़ के ग्रामीण इलाकों में कोरोना ने पसारा पांव

पीरटांड़ : पीरटांड़ में मंगलवार को एक बार फिर जोरदार कोरोना विस्फोट है। यहां एक साथ कुल 29 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसका सैंपल तीन दिन पूर्व कैंप लगाकर लिया गया था। यहां का यह पहला मामला है जब एक साथ इतने मरीजों की पुष्टि हुई है। इन मरीजों में स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मी शामिल हैं। सभी का नॉर्मल कोरोना संक्रमण है। जिस कारण सभी को होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। साथ ही सभी संक्रमितों के पास दवा भेजवाया जा रहा है। बीपीएम सरिता कुमारी ने बताया कि काफी कोशिशों के बाद भी यहां वैक्सीनेशन ठीक से नहीं हो पा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन लेने लोग प्रचार के बाद भी नहीं आ रहे हैं। जिससे संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है। एक साथ 29 लोगों के संक्रमण होना खतरे की घंटी है। उन्होंने अपील किया है कि लोगों को जागरूक किया जाय और सभी वैक्सीन ले तभी संक्रमण से बचा जा सकता है। इधर बीटीटी महादेव सेन ने बताया कि जागरूकता के लिए प्रखंड से जो कर्मी नियुक्त हैं। उनसे अपील है कि लोगों को वैक्सीनेशन अभियान से जोड़े तभी हम कोरोना को हरा पाएंगे।

-लिए गए सैंपल : पीरटांड़ में एक साथ पाए गए 29 संक्रमितों में से सबसे अधिक हरलडीह से है। हरलडीह ओपी से ही कुल छह लोग संक्रमित हैं। वहीं मधुबन, घोरबाद, कठवारा व सीएचसी में जांच कराने वाले लोग शामिल हैं। मधुबन, घोरबाद, हरलडीह में विशेष कैंप का आयोजन किया गया था, जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिदिन स्बाब लिया जाता है। उसके अनुसार सबसे अधिक संक्रमित हरलडीह क्षेत्र में मिला है। स्वास्थ्य विभाग पीरटांड़ से जो सैंपल लिए गए थे। उसमें हरलडीह से 103, मधुबन से 41, घोरबाद से 71 हैं। इसके अनुसार कुल 315 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।

-टोटल संक्रमित : हरलाडीह में 13, मधुबन में पांच, कठवारा में दो, घोरबाद में छह व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तीन शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी