कोविड जांच को संसाधन उपलब्ध कराने आगे आया समाज

गिरिडीह कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आरटीपीसीआर एवं पीपीई किट का संकट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 12:39 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 12:39 AM (IST)
कोविड जांच को संसाधन उपलब्ध कराने आगे आया समाज
कोविड जांच को संसाधन उपलब्ध कराने आगे आया समाज

गिरिडीह : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आरटीपीसीआर एवं पीपीई किट का संकट दूर करने समाज सामने आ रहा है। विभिन्न संगठनों की ओर से उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने लगातार आरटीपीसीआर एवं पीपीई किट उपलब्ध कराया जा रहा है।

कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी की ओर से उनके सांसद प्रतिनिधि दिनेश कुमार यादव ने शनिवार को दो हजार आरटीपीसीआर किट उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा को सौंपा। इधर

शिवम आयरन एंड स्टील कंपनी लिमिटेड के डायरेक्टर प्रमोद कुमार अग्रवाल ने उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा को कोरोना जांच के लिए तीन हजार आरटीपीसीआर किट एवं दो सौ पीपीई किट उपलब्ध कराया। उपायुक्त ने कहा कि इस विकट परिस्थिति में कोरोना से लड़ाई में जिले की सिविल सोसाइटी के सदस्य आगे आ रहे हैं और उनका सहयोग मिल रहा है। कहा कि सभी के सहयोग एवं समन्वय से कोरोना से लड़ाई जीती जा सकती है। कोविड-19 वैक्सीनेशन एवं टेस्टिंग को भी बड़े पैमाने पर किया जा रहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को टीका लगाया जाए तथा अधिक से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जाए। इसके साथ ही कांटेक्ट ट्रेसिग को भी बढ़ाया जा रहा है, ताकि संक्रमित व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट किया जा सके।

अधिवक्ता भवन में खुला ऑक्सीजन सपोर्टेड सुविधा केंद्र : जिला अधिवक्ता संघ और मोंगिया ग्रीन फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को जिला अधिवक्ता संघ भवन में 10 बेड का फुली ऑक्सीजन सपोर्टेड कोविड सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया गया। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष प्रकाश सहाय, सचिव चुन्नूकांत, सह कोषाध्यक्ष ज्योतिष कुमार सिन्हा एवं कार्यकारिणी सदस्य चंदन सिन्हा ने संघ की तरफ से इसके उद्घाटनकर्ता मोंगिया स्टील के डायरेक्टर गुणवंत सिंह सलूजा का आभार जताया। उक्त संस्था के सहयोग से यहां अधिवक्ता, अधिवक्ता लिपिक व अन्य के लिए केंद्र का संचालन प्रारंभ किया गया। यहां कुल 10 बेड ऑक्सीजन सपोर्टेड हैं। मरीजों के इलाज, खाना, दवा इत्यादि की सारी सुविधा इस उपचार केंद्र में उपलब्ध है। गुणवंत सिंह सलूजा ने इस पहल के लिए अधिवक्ता संघ को धन्यवाद दिया और जरूरत पड़ने पर और भी बेड बढ़ाने की बात कही। मौके पर अधिवक्ता राजीव सिन्हा, बिनोद कुमार बिदु, सनी सलूजा, अधिवक्ता परमेश्वर मंडल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी