सदर अस्पताल में बना नियंत्रण कक्ष

जागरण संवाददाता गिरिडीह कोविड-19 के मरीजों के लिए सरकारी व निजी अस्पतालों में बेड क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:55 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:55 PM (IST)
सदर अस्पताल में बना नियंत्रण कक्ष
सदर अस्पताल में बना नियंत्रण कक्ष

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : कोविड-19 के मरीजों के लिए सरकारी व निजी अस्पतालों में बेड की उपलब्धता को लेकर जिला नियंत्रण का गठन किया गया है। इस नियंत्रण कक्ष का संचालन चार पालियों में सदर अस्पताल में किया जाएगा जिसके नोडल सह वरीय पदाधिकारी उप विकास आयुक्त को बनाया गया है। इनके सहायता के लिए डीआरडीए के परियोजना पदाधिकारी पंकज कुमार को भी जिम्मेवारी सौंपी गई है।

इस संबंध में इस नियंत्रण कक्ष के संचालन के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों व कर्मियों की सूची उपायुक्त के आदेश से जारी कर दी गई है। साथ ही जिला नियंत्रण कक्ष के लिए दूरभाष संख्या 06532-250842 को गतिशील किया गया है।

उपायुक्त ने आदेश देते हुए इस कोषांग को तत्काल प्रभाव से संचालित करने का आदेश दिया है। यह कोषांग चार पालियों में काम करेगा जिसमें सुबह पांच बजे से सुबह ग्यारह बजे तक व सुबह ग्यारह बजे से शाम पांच बजे की दो पालियों का प्रभारी पदाधिकारी जिला शिक्षा अधीक्षक व चिकित्सक के रूप में डॉ. अशोक कुमार तथा शाम पांच बजे से रात साढ़े दस बजे तक व रात साढ़े दस बजे से सुबह पांच बजे तक की दो पालियों का प्रभारी पदाधिकारी जिला सहकारिता पदाधिकारी व चिकित्सक के रूप में आइडीएसपी के इपीडेमोलॉजिस्ट डॉ. आशीष शेखर को तैनात किया गया है। इसके अलावा प्रथम पाली में मध्य विद्यालय मर्धयाटोला कजरो के सहायक शिक्षक दशरथ महतो व मध्य विद्यालय पूरनानगर के सहायक शिक्षक सुजीत कुमार, द्वितीय पाली में मध्य विद्यालय बदगुंदाकला के सहायक शिक्षक सतेन्द्र महतो व मध्य विद्यालय मिर्जा गालिब के नदीम परवेज, तृतीय पाली में मध्य विद्यालय बाघमारी के सहायक शिक्षक अजीत कुमार गुप्ता व मध्य विद्यालय छाताटांड़ के सहायक शिक्षक पवन कुमार तथा चतुर्थ पाली में मध्य विद्यालय मटरूखा के राजेन्द्र कुमार व मध्य विद्यालय इस्लामिया के फैजुल हक को ड्यूटी सौंपी गई है। साथ ही प्रथम व द्वितीय पाली के लिए आरआई ऑपरेटर प्रमोद कुमार तथा तृतीय व चतुर्थ पाली के एमपीडब्लू रंधीर कुमार को भी तैनात किया गया है।

chat bot
आपका साथी