पानी के लिए तरस रही राष्ट्रपति से सम्मान पाने वाली रिंकी

संवाद सहयोगी गिरिडीह राष्ट्रपति के हाथों सम्मान पाने वाली पचंबा थाना क्षेत्र के गद्दी मोहल्ला ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:28 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:28 PM (IST)
पानी के लिए तरस रही राष्ट्रपति से सम्मान पाने वाली रिंकी
पानी के लिए तरस रही राष्ट्रपति से सम्मान पाने वाली रिंकी

संवाद सहयोगी, गिरिडीह : राष्ट्रपति के हाथों सम्मान पाने वाली पचंबा थाना क्षेत्र के गद्दी मोहल्ला निवासी रिकी परवीन अपने पड़ोसी की दबंगई के कारण आज पानी के लिए तरसने को मजबूर है। इसे लेकर उसने स्थानीय थाना के अलावा जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।

इस बाबत रिकी ने बताया कि उसका पड़ोसी दबंगई दिखाते हुए उन लोगों का पानी बंद कर दिया है। जिस वजह से भीषण गर्मी में स्वजनों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। इतना ही नहीं पड़ोसी ने अपने घरों में सीसीटीवी कैमरा लगाया है, उसकी दिखा भी उनके आंगन के तरफ कर दिया है। कैमरे की वजह से परिवार के महिलाओं को काफी परेशानी हो रही है। बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए वर्ष 2004 में राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के हाथों वह सम्मानित हो चुकी है। उसने कहा कि इस मामले को लेकर पुलिस को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई गई है। अब तक इस दिशा में कोई ठोस पहल नहीं की गई है।

इधर आरोपित पड़ोसी ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को गलत व बेबुनियाद बताया है। उसने कहा कि उसने किसी का पानी बंद नहीं किया है। जो सीसीटीवी कैमरा लगा है वह चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए किया गया है। कैमरे का उनके घर की तरफ है। उसने कहा कि उसे बेवजह परेशान किया जा रहा हैं। बहरहाल सच्चाई क्या है यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा। फिलहाल राष्ट्रपति से सम्मान पाने वाली महिला व उनके परिवार के सदस्य गर्मी में पाने के लिए तरस रही है।

chat bot
आपका साथी