दहेज के लिए पत्नी, सास व साले की पिटाई

संवाद सहयोगी गिरिडीह पचंबा थाना अंतर्गत बक्सीडीह में शनिवार को एक युवक ने स्वजनों के साथ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 07:42 PM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 07:42 PM (IST)
दहेज के लिए पत्नी, सास व साले की पिटाई
दहेज के लिए पत्नी, सास व साले की पिटाई

संवाद सहयोगी, गिरिडीह : पचंबा थाना अंतर्गत बक्सीडीह में शनिवार को एक युवक ने स्वजनों के साथ मिलकर अपनी पत्नी, सास और साले को पीटकर घायल कर दिया। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। घायल पत्नी सबीहा अंजुम और साला शाहिद अंसारी ने स्थानीय थाना में आवेदन देकर न्याय की मांग की है।

पुलिस को दिए आवेदन में सबीहा ने पति सज्जाद आलम पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पति व ससुरालवाले हमेशा उससे मारपीट करते हैं। पति व ससुरालवालों के जुल्म से छुटकारा दिलाने के लिए बीस अगस्त 2020 को थाना में आवेदन दिया था। इस पर थाना प्रभारी ने सज्जाद को समझाते हुए मारपीट नहीं करने की हिदायत दी थी एवं पंचायत कर मामले को सुलझाने की बात कही थी।

थाना प्रभारी के निर्देश पर मुखिया मुमताज अंसारी, वार्ड पार्षद रामचंद्र दास एवं चौरासी पंचायत के पदाधिकारियों ने पंचायत कर मामले को सुलझाते हुए इस शर्त पर उसे विदा किया था कि अब से पति व ससुराल वाले मारपीट व अत्याचार नहीं करेंगे। पीड़िता ने कहा है कि फैसला होने के कुछ माह बीत जाने के बाद फिर से उसके साथ मारपीट की जाने लगी। दस मार्च को नंदोसी शब्बीर व ननद सफीना उसके घर आई और कहने लगी कि यह अभी तक जिदा है। इसे जलाकर मार दो, साथ ही गंदी गंदी गालियां देने लगीं। इसके बाद 12 मार्च की रात को पति, सास व ससुरालवालों ने मिलकर मारपीट शुरू कर दी। जान मारने की नीयत से पति ने गला दबा दिया व सास ने भी बेरहमी से पिटाई की। ससुरालवाले दहेज की मांग करते हैं। मायके से रुपये नहीं लाने पर मारपीट की जाती है।

इधर शाहिद ने थाना में आवेदन देकर कहा है कि बहन अंजुम की पिटाई की सूचना पर शनिवार को वह गांव के प्रबुद्धजनों के साथ मामले की जानकारी लेने बहन के ससुराल गया। वहां पहुंचते ही बहनोई सज्जाद समेत अन्य लोगों ने गाली गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। पिटाई से मां भी घायल हो गई। बहनोई दहेज की मांग करता रहता है। दहेज के लालच में वह दूसरी शादी करने का मन बनाए हुए है। कई बार पंचायत होने के बाद भी उसके रवैये में बदलाव नहीं आ रहा है।

chat bot
आपका साथी