टापरों का हौसला बुलंद, कोई डाक्टर तो कोई बनना चाहता इंजीनियर

गिरिडीह सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में जिला में पहले और दूसरे स्थान पर रहे टापर इस

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 01:14 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 01:14 AM (IST)
टापरों का हौसला बुलंद, कोई डाक्टर तो कोई बनना चाहता इंजीनियर
टापरों का हौसला बुलंद, कोई डाक्टर तो कोई बनना चाहता इंजीनियर

गिरिडीह : सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में जिला में पहले और दूसरे स्थान पर रहे टापर इस परिणाम से काफी उत्साहित हैं। इससे उनका हौसला बुलंद है। इस परिणाम के बाद ये सभी आगे की पढ़ाई और करियर को लेकर काफी आशान्वित है। इनके परिवार में भी हर्ष का माहौल है। इन टापरों में कोई डाक्टर तो कोई इंजीनियर बनकर देश की सेवा करना चाहता है।

विज्ञान संकाय में जिला टापर सीसीएल डीएवी के मो. मिराज अंसारी ने बताया कि उसका लक्ष्य डाक्टर बनकर देश की सेवा करना है। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के लगन तथा अपने अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन को दिया है। उसके पिता मोहम्मद अजीज अंसारी ने बताया कि बेटे की उपलब्धि पर अत्यंत गर्व महसूस करते हैं।

विज्ञान संकाय में दूसरे जिला टापर इसी स्कूल के चिराग सिन्हा ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। उसने बताया कि वह आगे आइआइटी से इंजीनियरिग कर रिसर्च के क्षेत्र में काम करना चाहता है। चिराग के पिता रंजीत कुमार सिन्हा ने उसकी उपलब्धि का श्रेय उसकी मेहनत तथा स्कूल के शिक्षकों को दिया है, जिन्होंने इस विपरीत परिस्थिति में बच्चे के मनोबल को बनाए रखा और अच्छी शिक्षा देने में लगे रहे। समृद्धि सिन्हा ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता की प्रेरणा एवं विश्वास को दिया है। बताया कि वह आइएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती है। यह उसकी मां मृदुला सिन्हा का सपना है। समृद्धि के पिता संजय कुमार सिन्हा ने अपनी बेटी की उपलब्धि पर गर्व करते हुए बताया कि यह स्कूल के ईमानदार प्रयास की वजह से संभव हो पाया है।

chat bot
आपका साथी