बगोदर से लूटी गई कार बलिया से बरामद, आरोपित धराया

गिरिडीह बगोदर से उबेर ट्रेवल्स एजेंसी की स्वीफ्ट डिजायर कार लूट के मामले का गिरिडीह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:14 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:14 PM (IST)
बगोदर से लूटी गई कार बलिया से बरामद, आरोपित धराया
बगोदर से लूटी गई कार बलिया से बरामद, आरोपित धराया

गिरिडीह : बगोदर से उबेर ट्रेवल्स एजेंसी की स्वीफ्ट डिजायर कार लूट के मामले का गिरिडीह पुलिस ने

48 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूटी गई कार को उत्तर-प्रदेश के बलिया जिला अंतर्गत बैरिया थाना क्षेत्र के मिल्की चक गिरिधर से बरामद कर लिया है। साथ ही इस कार को लूटने वाले दो आरोपितों में से एक संतोष मिश्र को गिरफ्तार कर लिया है। संतोष मिश्र को मिल्की चक गिरिधर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार आरोपित को बलिया से लेकर पुलिस गिरिडीह लौटी और मंगलवार को न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया। जहां से न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया। जेल भेजने के पूर्व एसपी अमित रेणु ने पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता कर पूरे मामले की जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि बिहार के औरंगाबाद जिला के कसमा थाना क्षेत्र अंतर्गत खैरा मंझौली गांव निवासी संतोष कुमार यादव फिलहाल कोलकाता के नारकोलडंगा थाना क्षेत्र के 264 एपीसी में रहकर अपनी स्वीफ्ट डिजायर कार को ट्रेवल्स एजेंसी में स्वयं चलाते हैं। 26 फरवरी को दो व्यक्ति उबेर बुकिग के माध्यम से दो पैसेंजर को लेकर कोलकाता से बोकारो के लिए बुक कर वहां से चले थे। बोकारो आने के बाद दोनों पुन: कोलकाता वापस जाने की बात कहते हुए नगद पैसे देने की बात कहकर बिष्णुगढ़-बगोदर होते हुए कोलकाता लौट रहे थे। इसी क्रम में जीटी रोड़ स्थित बगोदर टोल प्लाजा के पास दोनों चालक के साथ मारपीट कर वाहन लूटकर फरार हो गए थे। संतोष यादव ने बगोदर थाने में इसकी शिकायत 27 फरवरी को करते हुए अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। त्वरित कार्रवाई करते हुए बगोदर-सरिया के एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई। मोबाइल लोकेशन के आधार पर लुटेरों के बारे में बलिया में होने की जानकारी मिली। टीम बलिया पहुंची और आरोपित को दबोचते हुए लूटी गई वाहन को भी बरामद कर ली। एसपी ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने में अन्य लोग भी शामिल रहे हैं। गिरफ्तार आरोपित ने इस गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में कई अहम सुराग भी पूछताछ के क्रम में पुलिस को दिए हैं। इसी आधार पर छापेमारी कर इस घटना को अंजाम देने में शामिल अन्य आरोपितों को दबोचने का अभियान चलाया जा रहा है। जल्द ही इस घटना को अंजाम देने में शामिल अन्य आरोपितों को भी पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। प्रेसवार्ता में एसडीपीओ नौशाद आलम, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार सिंह, थानेदार सरोज सिंह चौधरी, एसआइ रजनीश कुमार, राजेश कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी