बरनवाल समाज ने की शोकसभा, हत्यारे को फांसी देने की मांग

संस तिसरी (गिरिडीह) अंशु और चंदन बरनवाल की हत्या पर बरनवाल धर्मशाला में रविवार को शो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:49 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:49 PM (IST)
बरनवाल समाज ने की शोकसभा, हत्यारे 
को फांसी देने की मांग
बरनवाल समाज ने की शोकसभा, हत्यारे को फांसी देने की मांग

संस ,तिसरी (गिरिडीह) : अंशु और चंदन बरनवाल की हत्या पर बरनवाल धर्मशाला में रविवार को शोकसभा हुई। झारखंड व बिहार की सीमा के जिले व प्रखंडों से बरनवाल समाज के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। बरनवाल समाज बिहार प्रदेश के उपाध्यक्ष ओंकारलाल बरनवाल, गिरिडीह जिला अध्यक्ष लखनलाल बरनवाल, सचिव अंबिका प्रसाद, देवघर जिला अध्यक्ष दीनबंधु बरनवाल, मोहन बरनवाल, लक्ष्मण मोदी, रिकू बरनवाल सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे। दोनों दिवंगत आत्मा की शांति को लेकर दो मिनट का मौन रखा गया।

ओंकार लाल बरनवाल ने कहा कि दोनों की निर्मम हत्या में पुलिस की निष्क्रियता साफ झलकती है। झारखंड व बिहार सरकार इसे संज्ञान में ले और हत्या के दोषियों एवं कार्रवाई में की गई लापरवाही में शामिल अधिकारियों पर जांच कर त्वरित कार्रवाई करे। हत्यारे को फांसी की सजा दे। उन्होंने इसकी सीबीआइ जांच की मांग की। कहा कि इसके लिए समाज की एक टीम झारखंड व बिहार के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उनसे ये अपील करेगी। लखन बरनवाल ने कहा कि दोनों भाइयों के लापता होने के बाद से बिहार के खैरा थाना की पुलिस सक्रिय होती तो आज उसे स्वजन खोजकर नहीं निकालते। दोनों भाइयों के स्वजनों को सरकार पचास पचास लाख रुपये का मुआवजा व एक को नौकरी दे नहीं तो समाज के लोग चुप नहीं बैठेंगे। सड़क से सदन तक का आंदोलन करेंगे।

मौके पर आदित्य बरनवाल, निशांत बरनवाल, दुर्गा प्रसाद, संदीप बरनवाल, विकास बरनवाल, मोहन बरनवाल, लक्ष्मण मोदी, मुरारी बरनवाल, विजय बरनवाल, रिकू बरनवाल, उमेश बरनवाल आदि ने इस हत्या पर विरोध जताया। पीड़ित परिवार के कुंदन व उनके पिता मुरारीलाल अपनी व्यथा समाज के लोगों को सुनाकर फफक उठे। समाज के लोगों ने उन्हें सांत्वना दी। कहा कि पूरा समाज उनके साथ है इसलिए उन्हें न्याय जरूर मिलेगा। निर्णय लिया गया कि जमुई व गिरिडीह जिले में आक्रोश रैली निकालकर मुआवजा व नौकरी तथा हत्यारे को फांसी देने की मांग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी