भाजपा-झामुमो के बीच लड़ाई का अखाड़ा बनकर तैयार

दिलीप सिन्हा गिरिडीह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी का गृह जिला गिरिडीह इन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 07:36 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 07:36 PM (IST)
भाजपा-झामुमो के बीच लड़ाई का अखाड़ा बनकर तैयार
भाजपा-झामुमो के बीच लड़ाई का अखाड़ा बनकर तैयार

दिलीप सिन्हा, गिरिडीह : भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी का गृह जिला गिरिडीह इन दिनों भाजपा और झामुमो के बीच की लड़ाई का अखाड़ा बन गया है। दोनों दलों के नेताओं के बीच जारी जंग की शुरुआत उस वक्त हुई जब खुद बाबूलाल मरांडी ने गिरिडीह के झामुमो विधायक सुदिव्य सोनू पर माफिया के साथ सांठगांठ कर जमीन हथियाने की साजिश करने का आरोप लगाया। मरांडी यही नहीं रूके बल्कि उन्होंने सीएम को पत्र लिखकर इसकी जांच की मांग भी की। पलटवार करते विधायक सुदिव्य ने मरांडी पर मानहानि का मुकदमा करने की धमकी दी थी। साथ ही उन्होंने अपने पर लगे आरोपों की जांच की मांग उपायुक्त से पत्र लिखकर कर डाली। अभी यह मामला चल ही रहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी के कार्यक्रम को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष महादेव दुबे के खिलाफ हुई प्राथमिकी ने राजनीतिक घमासान को और तेज कर दिया। भाजपाइयों का आरोप है कि सरकार के इशारे पर प्राथमिकी कराई गई है। भाजपा इस मामले को लेकर पलटवार करने की तैयारी में जुटी है।

यह है मामला : कोविड़-19 से निबटने की चुनौती विषय पर आयोजित सेमिनार में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में भाजपा जिलाध्यक्ष महादेव दुबे समेत पार्टी के सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ पचंबा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी गिरिडीह के प्रखंड विकास पदाधिकारी दिलीप महतो के आवेदन पर आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत दर्ज की है। इस सेमिनार के मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी थीं। पचंबा थाना क्षेत्र अंतर्गत हरिचक स्थित भाजपा कार्यालय में कोविड-19 से निबटने की चुनौती विषय पर शुक्रवार को सेमिनार का आयोजन किया गया था।

विधायक के आग्रह पर बनी कमेटी ने शुरू की जांच :

पचंबा सरकारी बस स्टैंड की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश करने के बाबूलाल मरांडी के आरोपों की जांच के लिए उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा के नेतृत्व में जांच कमेटी बना दी है। जांच कमेटी में एलआरडीसी, सब रजिस्ट्रार एवं गिरिडीह के अंचल अधिकारी को शामिल किया गया है। जांच कमेटी ने सोमवार को बैठक कर मंथन की। ------------------------

सरकार विपक्ष की आवाज दबाना चाहती है। यही कारण है कि भाजपा नेताओं पर टार्गेट कर प्राथमिकी की जा रही है। सरकार अपनी मंशा में सफल नहीं हो सकेगी। प्राथमिकी से भाजपा के नेता व कार्यकर्ता डरने वाले नहीं हैं। कोविड नियमों का हवाला देकर भाजपा नेताओं पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है जबकि कांग्रेस एवं झामुमो के नेता खुलेआम कोविड नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उनके खिलाफ प्राथमिकी क्यों नहीं दर्ज हो रही है। भाजपा जनता के लिए अपनी आवाज बुलंद करती रहेगी।

बाबूलाल मरांडी, भाजपा विधायक दल के नेता

---------------------------------

अधिकारियों पर दबाव डलवाकर सरकार भाजपा नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी करा रही है। अधिकारियों को निष्पक्ष रहना चाहिए। सरकार आती है और जाती है। प्राथमिकी दर्ज करने वाले अधिकारियों को यह नजर नहीं आ रहा है कि किस तरह सत्ताधारी पार्टी झामुमो व कांग्रेस के नेता कोविड नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इनके खिलाफ प्राथमिकी क्यों नहीं दर्ज हो रही है। भाजपा कार्यालय में कोविड नियमों का पालन करते हुए कार्यक्रम किया गया था। निर्धारित संख्या 50 से कम लोग मौजूद थे। कोविड नियमों का पालन कराने के लिए ही भाजपा अभियान चला रही है।

अन्नपूर्णा देवी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा सह सांसद कोडरमा

------------------------

प्रशासन कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करने को स्वतंत्र है। प्रशासन पर किसी भी प्रकार का दबाव नहीं है। भाजपा नेताओं को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। बाबूलाल मरांडी एवं अन्नपूर्णा देवी को कार्यक्रम की तस्वीरें देखनी चाहिए। तस्वीरें झूठ नहीं बोलती है। यदि तस्वीरें झूठ बोलती है तो उनका एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप जायज हो सकता है। अनर्गल बयानबाजी कर कोविड से लड़ रहे प्रशासन का मनोबल तोड़ने का काम भाजपा न करें। गिरिडीह जिला प्रशासन ने बहुत मजबूती से कोविड के खिलाफ लड़ाई में अपना दायित्व निभाया है। संयम बरतने की जिम्मेवारी उनकी भी है और हमारी भी।

सुदिव्य कुमार सोनू, झामुमो विधायक गिरिडीह

chat bot
आपका साथी