सत्ता के संरक्षण में हो रही जमीन की लूट : सुरेश

गिरिडीह जिले में बड़े पैमाने पर जमीन की लूट हो रही है। सत्ता के संरक्षण में जमीन लूटी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 12:03 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 12:03 AM (IST)
सत्ता के संरक्षण में हो रही जमीन की लूट : सुरेश
सत्ता के संरक्षण में हो रही जमीन की लूट : सुरेश

गिरिडीह : जिले में बड़े पैमाने पर जमीन की लूट हो रही है। सत्ता के संरक्षण में जमीन लूटी जा रही है। जनप्रतिनिधि, उद्योगपति सभी मिलकर गरीबों की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। ये बातें भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सुरेश साव ने शुक्रवार को शास्त्री नगर में प्रेसवार्ता के दौरान कही।

साव ने कहा कि जमीन पर कब्जा करने की शिकायत भू-स्वामियों ने जिला प्रशासन से करते हुए न्याय की गुहार लगाई। वहां से न्याय नहीं मिलने पर सभी ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को पूरे मामले से अवगत कराते हुए इंसाफ दिलाने की मांग की। भू-स्वामियों से मिले आवेदन के आधार पर ही मरांडी ने झारखंड सरकार को पत्र लिखा है। इससे विधायक सुदिव्य कुमार सोनू बौखला गए हैं। बौखलाहट में ही उन्होंने मरांडी को मानहानि का नोटिस भेजा है, जबकि सच्चाई यह है कि मरांडी ने अपने से विधायक पर कोई आरोप नहीं लगाया है। विधायक के नोटिस से हमलोग डरने वाले नहीं हैं।

बताया कि जामबाद में सीताराम मरीक की जमीन पर शिव कुमार अग्रवाल ने कब्जा कर लिया है। कोर्ट ने अग्रवाल की याचिका को खारिज कर दी है। इसके बाद भी जमीन खाली नहीं की जा रही है। तुरुकडीहा के कौलेश्वर हजाम की 3.71 एकड़ जमीन पर एक उद्योगपति ने कब्ज कर रखा है। अधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद उसकी जमीन को जबर्दस्ती घेर लिया है। विश्वासडीह में एक राइस मिल के मालिक ने विवेक कुमार सिन्हा की खेती योग्य जमीन को घेर कर कब्जा कर लिया है। राजेंद्र नगर में राधे-कृष्ण सेवायत की 54 डिसमिल जमीन का सामान्य अधिकार पत्र फर्जी ढंग से बनाकर गांधी चौक का एक दबंग व्यक्ति अपनी राजनीतिक पहुंच एवं प्रभाव के बल पर कब्जा करने की फिराक में लगे हैं। इसी तरह मंगरोडीह के प्रदीप सिंह की जमीन को भी भू-माफिया फर्जी तरीके से बचने की तैयारी कर रहे हैं। मौके पर उक्त सभी भू-स्वामियों के अलावा विभाकर पांडेय, गोपाल विश्वकर्मा, राजेश जायसवाल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी