सरकार के खिलाफ भाजपाइयों ने दिया महाधरना

गिरिडीह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता देने और समुदा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 07:27 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 07:27 PM (IST)
सरकार के खिलाफ भाजपाइयों ने दिया महाधरना
सरकार के खिलाफ भाजपाइयों ने दिया महाधरना

गिरिडीह : भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता देने और समुदाय विशेष के विधायकों को नमाज अता करने के लिए विधानसभा भवन में अलग कमरा आवंटित करने के विरोध में भाजपा का आंदोलन जारी है। मंगलवार को भी भाजपाइयों ने इस पर पुरजोर विरोध जताया। आंबेडकर चौक पर महाधरना देकर भाजपाइयों ने विरोध-प्रदर्शन किया। धरना के बाद भाजपाइयों ने राज्यपाल के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

वक्ताओं ने कहा कि मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता न देकर लोकतांत्रिक व्यवस्था को कमजोर करने की साजिश कर रहे विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्र नाथ महतो ने पद की गरिमा पर कुठाराघात किया है।

विधानसभा अध्यक्ष के असंवैधानिक निर्णयों, पद की गरिमा का दुरुपयोग एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से समुदाय विशेष की तुष्टिकरण को ले नमाज अता करने के लिए विधानसभा भवन में कमरा आवंटित किया जाना न केवल असंवैधानिक है, बल्कि एक नई परंपरा की शुरुआत की जा रही है। धरना को जिलाध्यक्ष महादेव दुबे, रवीन्द्र राय, सुरेश साव, चुन्नू कांत, दिनेश यादव, सुनील पासवान,दिलीप वर्मा, रंजीत कुमार राय आदि ने संबोधित किया। मौके पर

प्रदीप साहू, सुभाष चन्द्र सिन्हा, संदीप डंगायच, यदुनन्दन पाठक, महेन्द्र वर्मा, श्याम प्रसाद, सदानंद राम, संजय सिंह, नवीन सिन्हा, निर्भय सिंह, रागिनी लहरी, विनय सिंह, कामेश्वर पासवान,विनीता कुमारी, सोनू एजाज, मनोज मौर्या, मोतीलाल उपाध्याय, रणबहादुर पासवान, संगीता सेठ, छोटू खान, दारा हा•ारा, मनोज संगई, राजेश जयसवाल, हरमिदर सिंह बग्गा, राजेश गुप्ता आदि उपस्थित थे।

-----------------------

युवाओं को बरगला कर सत्ता में आए हेमंत : रंजीत

भाजयुमो के जिलाध्यक्ष रंजीत कुमार राय ने कहा कि हेमंत सरकार ने युवाओं को ठगने का काम किया है। युवाओं को बरगला कर सत्ता में आए हेमंत सोरेन अपना वादा भूल गए। इस सरकार ने अब तक एक भी वादा को पूरा नहीं किया है। यह सरकार अब तुष्टिकरण की राजनीति पर उतर आई है और खुलकर तुष्टिकरण कर रही है। सरकार हम पर चाहे जितनी भी प्राथमिकी दर्ज करा दे। हम इससे डरने वाले नहीं हैं। सरकार के गलत कार्यों का पुरजोर विरोध करते रहेंगे। सड़क से सदन तक विरोध करेंगे।

chat bot
आपका साथी