बीडीओ ने ली डायरिया पीड़ितों की सुध

सोमवार को प्रभारी बीडीओ सह सीओ शशिकांत सिकर गावां पहुंचकर सामुदायिक स्वास्थ्य में इलाजरत डायरिया से पीड़ित मरीजों से मिलने पहुंचे। इस दौरान वे स्वास्थ्य विभाग टीम के साथ गावां स्थित चिहूंटिया के मुसहरी टोला पहुंचे। जहां डायरिया से कई लोग पीड़ित थे उन्होंने पीड़ित मरीजों का हाल चाल-जाना और व चिकित्सा पदाधिकारी को लगातार गांव में कैम्प कर पीड़ित मरोजों के इलाज करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जब तक सभी मरीज ठीक न हो जाएं उक्त गांव में लगातार कैम्प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 08:55 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 08:55 AM (IST)
बीडीओ ने ली डायरिया पीड़ितों की सुध
बीडीओ ने ली डायरिया पीड़ितों की सुध

गावां (गिरिडीह) : सोमवार को प्रभारी बीडीओ सह सीओ शशिकांत सिकर सामुदायिक स्वास्थ्य गावां में इलाजरत डायरिया से पीड़ितों से मिलने पहुंचे। वह स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ गावां स्थित चिहूंटिया के मुसहरी टोला भी पहुंचे, जहां डायरिया से कई लोग पीड़ित थे। उन्होंने मरीजों का हाल चाल जाना और चिकित्सा पदाधिकारी को लगातार गांव में कैम्प कर मरीजों का इलाज करने का निर्देश दिया। कहा कि जब तक सभी मरीज ठीक न हो जाएं उक्त गांव में लगातार कैम्प लगाकर लोगों के इलाज की व्यवस्था की जाए। बता दें कि उक्त गांव में पिछले तीन दिनों से दर्जन भर से अधिक लोग डायरिया से ग्रस्त थे, जिनमें कुछ लोगों का इलाज गावां अस्पताल में चल रहा था। सोमवार के अंक में दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद बीडीओ सह सीओ व अस्पताल प्रभारी स्वयं उक्त गांव पहुंचकर कर स्थिति का जायजा लिया। तीन दिनों से लगातार डायरिया का प्रकोप चल रहा है। कई लोगों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज किया जा चुका है। सोमवार को भी मरीजों का कैम्प लगाकर इलाज किया गया।

अवैध महुआ शराब को किया नष्ट :

इस दौरान बीडीओ सह सीओ सिकर ने मुसहरी टोला में संचालित अवैध महुआ शराब भट्ठी को ध्वस्त कर लगभग चालीस लीटर जावा महुआ शराब को नष्ट कर दिया। हालांकि इस दौरान संचालक फरार हो गए।

मौके पर चिकित्सक प्रभारी डॉ अरविन्द कुमार व झाविमो प्रखंड अध्यक्ष् श्रीराम यादव, अशोक पंडित आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी