मालवाहक ने मजदूर को रौंदा, सड़क जाम

रांची-देवघर मुख्य मार्ग पर बिरनी के माखमरगो के पास बुधवार शाम लगभग साढ़े बजे मालवाहक 407 ट्रक जेएच 02 भी 6940 ने पीछे से पैदल चलते मजदूर को कुचल दिया जिससे घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। मृतक की पहचान बिरनी थाना क्षेत्र बंगराकला पंचायत अंतर्गत मनिहारी निवासी झरी साव 60 वर्ष के रूप में की गई । घटना के बारे में बताया जाता है कि मृतक मजदूर माखमरगो से ढलाई कर घर पैदल सड़क के किनारे कच्ची सड़क पर जा रहा था। तेज रफ्तार से उक्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 08:38 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 06:16 AM (IST)
मालवाहक ने मजदूर को रौंदा, सड़क जाम
मालवाहक ने मजदूर को रौंदा, सड़क जाम

बिरनी (गिरिडीह) : माखमरगो के पास बुधवार देर शाम मालवाहक 407 ट्रक ने पैदल जा रहे मजदूर को पीछे से कुचल दिया। हादसे में घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान बिरनी थाना क्षेत्र अंतर्गत बंगराकला के मनिहारी निवासी झरी साव (60 वर्ष) के रूप में की गई। मजदूर माखमरगो से ढलाई कर घर पैदल सड़क के किनारे कच्चे पथ पर जा रहा था। रास्ते में तेज रफ्तार से उक्त मालवाहक पीछे से उसे रौंदता हुआ निकल गया। मालवाहक को घटनास्थल पर छोड़कर उसका चालक फरार हो गया। इसे देख ग्रामीणों व मृतक के परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया।

थाना प्रभारी अर्जुन कुमार मिश्रा एसआई रविशंकर पंडित, विपिन कुमार व पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। उन्होंने शव को अपने कब्जे में लेकर उठाना चाहा। इस पर आक्रोशित ग्रामीण हो हल्ला करने लगे।

मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग: घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया और प्रशासन व वाहन मालिक से मुआवजे की मांग करने लगे। सड़क जाम में काफी महिला पुरुष शामिल थे। पुलिस ने अपने स्तर से उन्हें समझाने बुझाने का काम किया लेकिन ग्रामीणों की एक ही मांग थी कि मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाए ।

विभिन्न राजनीतिक दल के लोग पहुंचे: जानकारी मिलने के बाद विभिन्न राजनीतिक दल के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। राजनीतिक दल के लोग भी उनकी इस मांग में शामिल हो गए। मौके पर भाजपा नेता देवनाथ राणा, तुलसी यादव, कांग्रेसी नेता बासुदेव प्रसाद वर्मा, मौलाना हलीम, जेवीएम नेता मौलाना अख्तर आदि उपस्थित थे।

------------

सड़क दुर्घटना में एक घायल

तिसरी : मुख्य सड़क पर स्थित पाटलावती अस्पताल के पास ट्रैक्टर व बाइक की सीधी टक्कर में बाइक चालक 34 वर्षीय मुरलीधर रविदास की स्थिति काफी गंभीर हो गई। बेहोश की हालत में एंबुलेंस से उसे अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के अनुसार ट्रैक्टर खिजुरी की तरफ से आ रहा था जिसकी चपेट में आने से बाइक चालक जमीन पर गिर गया। इससे उसका बायां पैर टूट गया एवं कान व नाक से खून निकलने लगा। इससे उसकी बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। ट्रैक्टर चालक वहां से फरार हो गया। घायल मुरली चंदौरी के जोगेंद्र रविदास का पुत्र है। वह पेट्रोल भराने पेट्रोल पंप जा रहा था। सूचना मिलने पर घायल के परिजन अस्पताल पहुंचे। तिसरी अस्पताल में डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार कर उसे गिरिडीह रेफर कर दिया। घटनास्थल पर पुलिस पहुंचकर जांच कर रही थी।

chat bot
आपका साथी